Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
India won three gold, Vinesh also competed in gold - Sabguru News
होम Breaking भारतीय पहलवानों ने जीते तीन स्वर्ण, विनेश भी स्वर्ण की होड़ में

भारतीय पहलवानों ने जीते तीन स्वर्ण, विनेश भी स्वर्ण की होड़ में

0
भारतीय पहलवानों ने जीते तीन स्वर्ण, विनेश भी स्वर्ण की होड़ में
India won three gold, Vinesh also competed in gold
India won three gold, Vinesh also competed in gold
India won three gold, Vinesh also competed in gold

नयी दिल्ली | भारतीय पहलवानों ने तुर्की के इस्तांबुल में चल रहे यासार डोगू रैंकिंग सीरीज़ कुश्ती टूर्नामेंट में तीन स्वर्ण पदक जीत लिये जबकि राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की स्वर्ण विजेता विनेश फोगाट सोना जीतने की होड़ में शामिल हैं।

राहुल अवारे ने फ्री स्टाइल 61 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। सीमा बिस्ला ने 50 किग्रा और मंजू कुमारी ने 59 किग्रा में स्वर्ण पदक हासिल किया। उत्कर्ष काले ने 61 किग्रा में कांस्य पदक जीता। स्टार पहलवान विनेश फोगाट 53 किग्रा के फाइनल में पहुंच गयी हैं और स्वर्ण जीतने से एक कदम दूर हैं।

भारत के राहुल अवारे ने 61 किग्रा के फाइनल में तुर्की के मुनीर रीसेप अख्तास को 4-1 से पराजित कर स्वर्ण जीता। इसी वर्ग में उत्कर्ष काले ने मकदूनिया के डेविड मिशेव को पराजित कर कांस्य पदक जीता।

महिला वर्ग में सीमा ने रूस की वेलेरिया चेपसारापोवा को कड़े मुकाबले में 3-2 से हराकर स्वर्ण अपने नाम किया। मंजू कुमारी ने बेलारूस की कैटसियारिना यानूसेविच को 13-2 से पीटकर सोना जीता। 53 किग्रा के फाइनल में विनेश का मुकाबला रूस की एकातेरिना पोलिशचुक से होगा। पुरूष वर्ग में दीपक 86 किग्रा में स्वर्ण पदक के लिये अज़रबेजान के एलेक्सांद्र गोस्तिएव से मुकाबला करेंगे।

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक को 62 किग्रा वर्ग में रेपचेज़ में रूस की यूलियाना तुकुरेनोवा से 8-10 से हार का सामना करना पड़ा जिससे उनकी कांस्य पदक मुकाबले में उतरने की उम्मीद टूट गयी।

पुरूष वर्ग में 125 किग्रा में सुमित कांस्य पदक के मुकाबले में उतरेंगे। इसी तरह विक्की 92 किग्रा में कांस्य पदक के लिये लड़ेंगे जबकि 70 किग्रा में रजनीश को कांस्य पदक मुकाबले में कजाखिस्तान के इलियास झूमे से 3-6 से हार का सामना करना पड़ा। सोनबा तानाजी 65 किग्रा में कांस्य पदक के लिये तुर्की के सेनजीझान एर्डोगान से मुकाबला करेंगे।