Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कर्नाटक के कांग्रेसी विधायक रोशन बेग एसआईटी की हिरासत में - Sabguru News
होम Karnataka Bengaluru कर्नाटक के कांग्रेसी विधायक रोशन बेग एसआईटी की हिरासत में

कर्नाटक के कांग्रेसी विधायक रोशन बेग एसआईटी की हिरासत में

0
कर्नाटक के कांग्रेसी विधायक रोशन बेग एसआईटी की हिरासत में

बेंगलूरु। कर्नाटक में कांग्रेस विधायक रोशन बेग को विशेष जांच दल (एसआईटी) ने आईएमए घोटाला मामले में हिरासत में ले लिया है। हाल में इस्तीफा देने वाले 16 विधायकों में बेग भी शामिल हैं।

विशेष जांच दल ने बेग को सोमवार की रात केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उस समय हिरासत में ले लिया जब वह विशेष विमान से मुंबई जा रहे थे। उन पर छोटे निवेशकों की कंपनी से पैसे लेकर वापस नहीं लौटाने का आरोप है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने एसआईटी की इस कार्रवाई की जानकारी अपने ट्वीटर पर दी। कुमारस्वामी ने दावा किया है कि बेग को उस समय हिरासत में लिया गया जब वह भाजपा के एक विधायक के साथ थे। उन्होंने कहा कि बेग आईएमए घोटाले में एसआईटी ने जांच के लिए उन्हें समन जारी किया हुआ था वह जांच से बचने के लिए शहर से बाहर जा रहे थे।

बेग को सोमवार को एसआईटी के समक्ष पेश होने के लिए नोटिस जारी किया था, लेकिन उन्होंने 25 जुलाई तक समय मांगा। एसआईटी ने उन्हें 19 जुलाई को बयान दर्ज कराने का निर्देश दिया है। इस बीच जब वह विमान से मुम्बई जा रहे थे, तभी एसआईटी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

उल्लेखनीय है कि बेग इस्तीफा देकर बागी विधायकों के समूह में शामिल हो गए थे और कांग्रेस- जद (एस) के अन्य 15 असंतुष्ट विधायकों शामिल होने के लिए मुंबई जा रहे थे। इन विधायकों के इस्तीफा देने से गठबंधन सरकार के अल्पमत में आने और सरकार गिरने का खतरा पैदा हो गया है।

दूसरी तरफ भाजपा ने मुख्यमंत्री के आरोप का खंडन करते हुए कहा कि जब वह मुंबई जाने की कोशिश कर रहे थे उस समय कोई भी भाजपा विधायक बेग के साथ मौजूद नहीं था।

इस बीच बेग ने कर्नाटक उच्च न्यायालय में तत्काल जमानत के लिए याचिका पेश की है।
पिछले महीने घोटाला सामने आने के बाद आईएमए के प्रबंध निदेशक मोहम्मद मंसूर खान देश छोड़कर भाग चुके हैं।