Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
On accident Driver's license canceled Khachariyawas - Sabguru News
होम Headlines दुर्घटना करने पर चालक का होगा लाइसेंस रद्द | खाचरियावास

दुर्घटना करने पर चालक का होगा लाइसेंस रद्द | खाचरियावास

0
दुर्घटना करने पर चालक का होगा लाइसेंस रद्द | खाचरियावास
On accident Driver's license canceled Khachariyawas
दुर्घटना करने पर चालक का होगा लाइसेंस रद्द |   On accident Driver's license canceled Khachariyawas
On accident Driver’s license canceled Khachariyawas

जयपुर | राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने आज विधानसभा में कहा कि राज्य सरकार सड़क दुर्घटनाओं के प्रति गंभीर है और अब दुर्घटना करने वाले चालक का लाइसेंस रद्द कर दिया जायेगा।

खाचरियावास ने शून्यकाल में प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ के इस संबंध में उठाये गये मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुए कहा कि दुर्घटनाओं पर सरकार गंभीर है और वह अधिकारियों को विधानसभा में बुलाकर इस पर अंकुश के लिए निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि हाल में जयपुर में हुई दुर्घटनाओं के मामलों में सख्त से सख्त कार्रवाई के लिए

एक समिति बनाई गई हैं तथा वाहन चालक के लाइसेंस रद्द किये गये हैं और अब दुर्घटना करने वाले वाहन चालक के लाइसेंस रद्द कर दिये जायेंगे।

उन्होंने मोतीडूंगरी चौराहा, नारायण सिंह तिराहे सहित जयपुर शहर में कार से टक्कर मारकर दुर्घटना के मामलों को गंभीर बताते हुए कहा कि जेएलएन मार्ग पर एक टीम लगाई गई हैं और वह दुर्घटना संभावित जगहों सहित दुर्घटनाओं को रोके जाने को लेकर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि शहर में देर रात तक बार चलते हैं और कुछ लोग शराब पीकर चलते हैं। सरकार किसी भी कीमत पर सड़क दुर्घटनाओं को रोकना चाहती है और इसे गंभीरता से लिया है तथा इसके लिए सड़क पर 50-50 अग्रदूत लगायेगी जो हेल्मेट नहीं लगाने वाले को हेल्मेट देने के साथ लोगों को सुरक्षित सफर के प्रति जागरुक किया जायेगा।

इससे पहले राठौड़ ने स्थगन प्रस्ताव के तहत यह मामला उठाते हुए कहा कि नारायण सिंह तिराहे पर यातायात पुलिस कर्मी को कुचल दिया गया तथा जेडीए चौराहा तो खूनी चौराहा बन गया है, भरतपुर जिले में टक्कर मारने से योग कर रहे छह लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के बाद चालक की जमानत हो जाती है और दुर्घटनाओं पर कोई अंकुश नहीं हैं। राजस्थान दुर्घटना के मामले में चौथे स्थान पर आ गया है। उन्होंने कहा कि दुर्घटना पर वाहन चालक का लाइसेंस रद्द होना चाहिए।