Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
water conservation rajasthan policies 2019 - Sabguru News
होम Headlines जन सहभागिता के साथ जल सरंक्षण के लिए समन्वित प्रयास करें

जन सहभागिता के साथ जल सरंक्षण के लिए समन्वित प्रयास करें

0
जन सहभागिता के साथ जल सरंक्षण के लिए समन्वित प्रयास करें
water conservation rajasthan policies 2019
जल शक्ति अभियान के संबंध में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग
जन सहभागिता के साथ जल सरंक्षण के लिए समन्वित प्रयास करें: जिला कलक्टर
water conservation rajasthan policies 2019
24 पीआरओं 1 जल शक्ति अभियान के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में उपस्थित जिला कलेक्टर।

सवाई माधोपुर | जिला कलेक्टर डॉ.एस.पी. सिंह ने जल शक्ति अभियान से जुड़े सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे जन सहभागिता के साथ जल सरंक्षण के कार्यों में पूरे मनोयोग से जुड़े और इन्हें निर्धारित समय सीमा में पूरा करें। उन्होंने इसके लिए जन जागरूकता लाने और कार्यों की प्रगति को समय पर जल शक्ति पॉर्टल पर अपलोड करने के भी निर्देश दिए जिससे जिले की रैंकिंग में और सुधार हो सके।

डॉ. सिंह बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट के एनआईसी वीडियो कांफ्रेंसिंग कक्ष में जल शक्ति अभियान के संबंध में मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में हिस्सा ले रहे थे। बैठक में मुख्य सचिव ने जल शक्ति अभियान की राज्य स्तरीय प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल संरक्षण काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने जल शक्ति अभियान के माध्यम से ऐसी स्थिति तैयार करने के निर्देश दिए जिससे वर्षा जल का अधिकतम संचयन हो सके और भूजल के स्तर में सुधार आ सके। उन्होंने कहा कि जल शक्ति अभियान का प्रथम चरण 15 सितम्बर को पूरा होगा लेकिन यह सतत चलने वाला अभियान है। उन्होंने इसके लिए जन सहभागिता बढ़ाने और सभी लाइन विभागों को मिलकर कार्य करने के निर्देश दिए।

उन्होंने सभी कलेक्टर्स को जिले की रैंकिंग पर नजर रखने और जिला तथा ब्लॉक स्तर पर लगातार मॉनिटरिंग के लिए बैठकें करवाने के निर्देश दिए। बैठक को जल संसाधन, कृषि, सहकारिता, जलदाय आदि विभागों के अधिकारियों ने भी संबोधित किया।

बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी किशोर कुमार, नगर परिषद आयुक्त रविन्द्र यादव सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।