Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास - Sabguru News
होम Sports Cricket मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

0
मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास
fast bowler Mohammad Amir announces retirement from Test cricket
fast bowler Mohammad Amir announces retirement from Test cricket

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने शुक्रवार को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी ताकि वह एकदिवसीय और ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

27 साल के तेज़ गेंदबाज ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के जरिए बयान जारी कर इसकी घोषणा की। आमिर ने सफेद गेंद क्रिकेट पर ध्यान लगाने के इरादे से टेस्ट से संन्यास का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान की वनडे और ट्वंटी 20 क्रिकेट टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे।

आमिर ने कहा कि उनका लक्ष्य अगले वर्ष आस्ट्रेलिया में होने वाले ट्वंटी 20 विश्वकप से पूर्व खुद को फिट रखना है। उन्होंने कहा कि मेरे लिए पाकिस्तान का टेस्ट प्रारूप में प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात रही है। लेकिन मैंने इस प्रारूप को छोड़ने का फैसला किया है ताकि सफेद बॉल क्रिकेट पर ध्यान लगा सकूं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लिये खेलना मेरा एकमात्र लक्ष्य है और इसके लिए मैं अपनी तरफ से पूरी तरह फिट रहना चाहता हूं ताकि आगामी चुनौतियों के लिए खुद को तैयार रख सकूं जिसमें अगला ट्वंटी 20 विश्वकप भी अहम है। आमिर ने पाकिस्तान की ओर से वर्ष 2009 में 17 साल की उम्र में पदार्पण के बाद से 36 टेस्ट खेले हैं जिसमें 30.47 के औसत से उनके नाम 119 विकेट हैं।