Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Indian tennis team will go to play Davis Cup after 55 years in Pakistan - Sabguru News
होम World Asia News 55 सालों बाद डेविस कप खेलने पाकिस्तान जाएगी भारतीय टेनिस टीम

55 सालों बाद डेविस कप खेलने पाकिस्तान जाएगी भारतीय टेनिस टीम

0
55 सालों बाद डेविस कप खेलने पाकिस्तान जाएगी भारतीय टेनिस टीम
Indian tennis team will go to play Davis Cup after 55 years in Pakistan
Indian tennis team will go to play Davis Cup after 55 years in Pakistan
Indian tennis team will go to play Davis Cup after 55 years in Pakistan Indian tennis team will go to play Davis Cup after 55 years in Pakistan

खेल(टेनिस) | पाकिस्तान टेनिस महासंघ (PTF) ने बताया है कि 55 वर्षों बाद वह  डेविस कप में भारत की मेजबानी करने के लिए तैयार है। भारतीय टीम प्रतियोगिता के एशिया-ओसियानिया ग्रुप-आई में पाकिस्तान का सामना करेगी। पीटीएफ के उपाध्यक्ष मुहम्मद खालिद रहमानी ने गुरुवार को बताया कि इस साल सितंबर में उचित तरीके से मुकाबलों को आयोजित कराने के लिए सभी व्यवस्थाएं की गई हैं।

भारतीय टीम ने आखिरी बार मार्च 1964 में पाकिस्तान का दौरा किया और लाहौर में मेजबान पाकिस्तान टीम को 4-0 से हराया था। इसके बाद, पाकिस्तान और भारत के बीच अप्रैल 2006 में मुंबई में मुकाबले हुए थे। दोनों टीमों के बीच मैच 14 और 15 सितंबर को यहां पाकिस्तान स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में ग्रास कोर्ट पर खेले जाएंगे। पाकिस्तान ने 2017 में इसी स्थान पर उज्बेकिस्तान, दक्षिण कोरिया और थाइलैंड का सामना किया है।

पीटीएफ अधिकारी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (ITF) की एक टीम ने इस सप्ताह की शुरुआत में पाकिस्तान का दौरा किया था और पाकिस्तान द्वारा किए गए प्रशासनिक और सुरक्षा उपायों पर अपनी पूर्ण संतुष्टि व्यक्त की थी। जांच करने वाले आईटीएफ अधिकारियों में से एक रिचर्ड साइमन गैलेघर ने मीडिया को बताया कि इस्लामाबाद हमेशा से एक सुरक्षित शहर रहा है जहां पीटीएफ ने हाल के दिनों में पांच डेविस कप ट की मेजबानी की है और उन्हें उम्मीद है कि आगामी टेनिस का भी आयोजन अच्छी तरह से किया जाएगा।