Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
लायंस क्लब अजमेर शौर्य की ओर से सेंट्रल गर्ल्स स्कूल में कार्यशाला - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer लायंस क्लब अजमेर शौर्य की ओर से सेंट्रल गर्ल्स स्कूल में कार्यशाला

लायंस क्लब अजमेर शौर्य की ओर से सेंट्रल गर्ल्स स्कूल में कार्यशाला

0
लायंस क्लब अजमेर शौर्य की ओर से सेंट्रल गर्ल्स स्कूल में कार्यशाला

अजमेर। लायंस क्लब अजमेर शौर्य ने सामाजिक सरोकार में अपनी भागीदारी निभाते हुए पुरानी मंडी स्थित सेंट्रल गर्ल्स स्कूल में एक दिवसीय कार्यशाला ​के तहत बालिकाओं को सॉफ्ट स्किल तथा हार्ड स्किल के बारे में जानकारी दी।

प्रांतीय सभापति लायन राजेन्द्र गांधी ने बताया कि इस अवसर पर महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय की व्याख्याता ध्वनि मिश्रा ने बालिकाओं को सॉफ्ट स्किल जिसमें मानसिक तौर पर कैसे अपने आप को जीवन में तैयार करना है तथा हार्ड स्किल में अपने आप को शारीरिक तौर पर कैसे मजबूत बनाना है के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

क्लब सचिव लायन शैलेश बंसल ने बताया कि इस कार्यशाला का उद्देश्य लड़कियों को जीवन में आत्मनिर्भरता का एहसास कराना तथा अपनी मेहनत व कार्यों से जीवन में सफलता की राह दिखाना था। इससे पूर्व अतिथितियों ने दीप प्रज्वलन कर मां सरस्वती की तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

शाला प्रधानाचार्य अंशु बंसल ने क्लब के सभी सदस्यों, मुख्य अतिथि का स्वागत किया। कार्यक्रम में क्लब अध्यक्ष लायन सुनीता शर्मा, सुशीला राठौर, सीमा शर्मा, अभिलाषा बिश्नोई, ममता बिश्नोई, अंशु बंसल, सुनीता गोयल, सुनीता गर्ग, रीना श्रीवास्तव, भारती श्रीवास्तव, शाला स्टाफ सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे खसरा व रुबेला टीकाकरण अभियान की जानकारी देते हुए 9 माह से 15 वर्ष तक के सभी बच्चों के टीका लगाने के लिए प्रेरित किया। आज 150 से अधिक टीका लगाने वाली छात्राओं को उत्साहवर्द्धन के लिए बिस्कुट के पैकेट वितरित किए। कार्यक्रम के अंत में स्कूल की प्रधानाचार्य ने सभी का आभार व्यक्त किया।