Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Arvind Kejriwal says We support the government's decision on Jammu and Kashmir - Sabguru News
होम Delhi हम जम्मू-कश्मीर पर सरकार के फैसले का समर्थन करते हैं | अरविंद केजरीवाल

हम जम्मू-कश्मीर पर सरकार के फैसले का समर्थन करते हैं | अरविंद केजरीवाल

0
हम जम्मू-कश्मीर पर सरकार के फैसले का समर्थन करते हैं | अरविंद केजरीवाल
Arvind Kejriwal announce Women will travel free in metro and DTC buses
 We support the government's decision on Jammu and Kashmir. Kejrival
We support the government’s decision on Jammu and Kashmir. Kejriwal

नयी दिल्ली | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने के केंद्र सरकार के फैसले की सराहना करते हुए कहा है कि आम आदमी पार्टी (आप) जम्मू-कश्मीर पर सरकार के इस कदम का समर्थन करती है।

आप के संयोजक केजरीवाल ने सोमवार को टि्वटर पर कहा, “ हम जम्मू-कश्मीर पर सरकार के इस फैसले का समर्थन करते हैं। हमें उम्मीद है कि इस कदम से राज्य में शांति बहाल होगी और विकास की गति तेज होगी।”

इस बीच, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी जम्मू-कश्मीर पर इस फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बधाई दी है।

मालीवाल ने ट्वीट किया, “अनुच्छेद 370 खत्म करने और जम्मू-कश्मीर को पूरी तरह से भारत में जोड़ने के केंद्र के फैसले का दिल से स्वागत है। बहत्तर वर्ष की लगती को सुधारने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बधाई। भारत की एकता और अखंडता को हर कीमत पर संरक्षित किया जाना चाहिए।”

गौरतलब है कि शाह ने सोमवार को विपक्ष के हंगामे के बीच अनुच्छेद 370 काे समाप्त करने का प्रस्ताव राज्यसभा में पेश किया। इसके साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा देने और लद्दाख को इससे अलग कर केंद्र शासित प्रदेश बनाने संबंधी विधेयक भी पेश किया।

शाह ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक, 2019 पेश किया और कहा कि लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिया जाएगा और वहां विधानमंडल नहीं होगा।