Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
महबूबा, उमर अरेस्ट में लिए गए, जम्मू में धारा 144 जारी - Sabguru News
होम Headlines महबूबा, उमर अरेस्ट में लिए गए, जम्मू में धारा 144 जारी

महबूबा, उमर अरेस्ट में लिए गए, जम्मू में धारा 144 जारी

0
महबूबा, उमर अरेस्ट में लिए गए, जम्मू में धारा 144 जारी

श्रीनगर। जम्मू -कश्मीर से संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के केंद्र सरकार के फैसले के मद्देनजर सोमवार की शाम पिपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष फारुख अब्दुल्लाह को हिरासत में लिया गया।

केंद्र सरकार के अनुच्छेद 370 के हटाने का प्रस्ताव राज्यसभा में पास हुआ जिसके बाद उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को हिरासत में ले लिया गया। इससे पहले इन दोनों नेताओं को नजरबंद रखा गया था।

प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती और अब्दुल्लाह को हिरासत में लिया गया है। मुफ्ती को हिरासत में लेने के बाद हरि निवास गेस्ट हाउस ले जाया गया।

जम्मू में एहतियातन के तौर पर धारा 144 लागू की गई है जबकि स्कूल और कॉलेज मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी बंद रखने का फैसला किया गया है। जम्मू की उप कमिश्नर सुषमा चौहान ने कहा कि राज्य के सभी सरकारी और निजी संस्थान मंगलवार को भी बंद रहेंगे।

इससे पहले मोदी सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए को हटाने तथा राज्य को दो केन्द्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख में बांटने का निर्णय लिया।

मोदी जी कश्मीर का मसला समाप्त, अब POK पर बात होगी : दरगाह दीवान आबेदीन

RSS ने कश्मीर को लेकर फैसलों के लिए मोदी सरकार की थपथपाई पीठ

अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाने का ऐतिहासिक निर्णय

कश्मीर से धारा 370 खत्म, अजमेर भी जश्न में डूबा

क्या है अनुच्छेद 370 और 35(ए)