Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
नसीराबाद में कंटेनर पलटने से करीब तीन दर्जन गौवंश की मौत, विहिप ने की निंदा - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer नसीराबाद में कंटेनर पलटने से करीब तीन दर्जन गौवंश की मौत, विहिप ने की निंदा

नसीराबाद में कंटेनर पलटने से करीब तीन दर्जन गौवंश की मौत, विहिप ने की निंदा

0
नसीराबाद में कंटेनर पलटने से करीब तीन दर्जन गौवंश की मौत, विहिप ने की निंदा

अजमेर। अजमेर जिले के नसीराबाद के झड़वासा क्षेत्र में मंगलवार को गौवंश से भरा एक कंटेनर पलटकर गहरे गड्ढे में चले जाने से करीब तीन दर्जन गौवंश की मौत हो गई। विहिप ने इस घटना को गौ तस्करी करार देते हुए विरोध दर्ज कराया।

हाईवे संख्या 79 के झडवासा के नजदीक गौवंश से ठसाठस भरा कंटेनर अनियंत्रतित होकर पलटकर गहरे गड्ढे में चला गया। इसमें करीब साठ गौवंश भरे थे। बताया जा रहा है कि इनमें करीब तीन दर्जन गौवंश की मौत हो गई।

घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पशु चिकित्सकों की टीम को घटनास्थल पर बुलाया, जो गौवंश को बचाने के प्रयास कर रही है। पुलिस मामले में जांच कर रही है कि ये गौवंश कहां ले जाया जा रहा था और कहां से लाया गया।

इस बीच विश्व हिन्दू परिषद के विभाग मंत्री एडवोकेट शशि प्रकाश इन्दोरिया ने इस घटना को गौ तस्करी करार देते हुए कहा कि प्रदेश की सरकार आनर किलिंग, मॉब लिचिंग जैसे कानून आमजन पर थोपने को आमादा है लेकिन गौवंश की रक्षा के लिए कानून बनाने से कतराती है।

इतना ही नहीं इस सरकार के मंत्री तक गौ माता को सामान्य पशु बताकर उसकी पूजा न करने की सलाह देते हैं। ये सरकार हिन्दुओं के संस्कारों को छिन्न भिन्न करने पर तुली है। एक तरफ जहां अमरीका जैसा देश गौमूत्र को कैंसर के ईलाज में लाभकारी मानते हुए इसके पेटेंट करवा रहा है वहीं हमारे यहां उसी गौ माता को कत्ल करने की राह आसान कैसे बनाई जाए इसकी कवायद की जाती है।

उन्होंने कहा कि नसीराबाद में जिस तरह कंटेनर में गौवंश को रस्सियों से बांधकर और ठूंस परिवहन किया जा रहा था उसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। हम सरकार से मांग करते हैं कि गौ तस्करों और गौ हत्यारों को सजा देने के लिए फांसी जैसा सख्त कानून बनाया जाना चाहिए।