Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Tribute paid to Sushma at the Government of India office in United Nations- Sabguru News
होम Delhi संयुक्त राष्ट्र में भारत सरकार के कार्यालय में दी गयी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि

संयुक्त राष्ट्र में भारत सरकार के कार्यालय में दी गयी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि

0
संयुक्त राष्ट्र में भारत सरकार के कार्यालय में दी गयी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि
Tribute paid to Sushma at the Government of India office in Sanra
Tribute paid to Sushma at the Government of India office in Sanra
Tribute paid to Sushma at the Government of India office in United Nations

न्यूयार्क | संयुक्त राष्ट्र में भारत सरकार के कार्यालय में बुधवार को पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को अनोखे तरीके से श्रद्धांजलि दी गयी।

संरा में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन ने ट्वीट कर कहा, “ स्वराज के साथ कभी ना भूलाई जाने वाली यादें हैं। संरा स्थित भारतीय दफ्तर उनके संरा दौरे को हमेशा संजोकर रखेगा। सलाम मैडम!”

उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो डाला है जिसमें स्वराज संरा महासभा को संबोधित कर रही हैं। स्वराज ने ‘उपनिवेश और पीड़ितों’ के अधिकारों और आत्मसम्मान की रक्षा के लिए संरा को ‘अहिंसा के शक्तिशाली हथियार’ के तौर पर उपयोग करने की वकालत की थी। उनके इस भाषण की काफी सराहना हुई थी।

स्वराज का यह वीडियो 20 जून 2015 को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की पूर्व संध्या पर संरा में दिये गये भाषण का अंश है, जिसमें वह प्राचीन भारत की देन योग के बारे में बोल रही थीं। उन्होंने इस दौरान आतंकवादी खतरे पर भी कड़ा प्रहार किया था। स्वराज ने कहा, “हम सभी को इस वास्तविकता को स्वीकार करना पड़ेगा कि आतंकवाद मानवाधिकार के लिए सबसे बड़ा खतरा है।”

उल्लेखनीय है कि स्वराज का मंगलवार रात यहां दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 67 वर्ष की थीं। उनके परिवार में पति स्वराज कौशल और एक पुत्री बांसुरी स्वराज हैं।