Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Highcourt decided next hearing of chairman suspension on 20 aug - Sabguru News
होम Breaking सिरोही सभापति के निलंबन पर स्टे पर हाइकोर्ट में  तारीख पर तारीख

सिरोही सभापति के निलंबन पर स्टे पर हाइकोर्ट में  तारीख पर तारीख

0
सिरोही सभापति के निलंबन पर स्टे पर हाइकोर्ट में  तारीख पर तारीख
jodhpur-high-court
jodhpur-high-court
jodhpur-high-court

सबगुरु न्यूज-सिरोही। अनियमितता के मामले में सिरोही सभापति द्वारा राजस्थान उच्च न्यायालय में लगाई गई स्टे एप्पलीकेशन की अगली सुनवाई की तिथि अब 20 अगस्त निर्धारित की है।

भाजपा और सभापति के करीबियों का अति उत्साह में  सोशल मीडिया में स्टे अर्जी लगाने की सूचना को गौरवपूर्ण प्रसारित करने उनके लिए नुकसानदायक साबित हो गया। राज्य सरकार सक्रिय हो गई।

-राज्य सरकार ने लगा दी केविएट
सूत्रों के अनुसार सोशल मीडिया में सभापति ताराराम माली के करीबियों के द्वारा राजस्थान हाई कोर्ट में निलंबन पर स्टे लाने की सूचना प्रसारित होने के बाद राज्य सरकार सचेत हो गई। उन्होंने जोधपुर में स्थित स्वयत्त शासन विभाग के क्षेत्रीय उपनिदेशक को हाइकोर्ट में एएजी के साथ उपस्थित होने का आदेश दिया।

वहां डीडीआर ने पहले ही केविएट लगा दी। जिससे 7 अगस्त को स्टेय अर्जी पर सुनवाई नहीं हो पाई और राज्य सरकार को अपना पक्ष रखने के लिए 8 अगस्त को अगली सुनवाई को तारीख दी गई।

आज हाईकोर्ट में स्वायत्त शासन विभाग ने स्टे एप्पलीकेशन पर सुनवाई के दौरान राज्य सरकार ने अपना पक्ष रखा। इसके बाद सिरोही सभापति के स्टे अर्जी पर सुनवाई के लिये अगली तिथि 20 अगस्त निर्धारित को गई है।

-ये ततपरता पूर्व सरकार और मंत्री दिखाते तो नहीं लुटता सिरोही
सिरोही की कई बीघा सरकारी के जमीनें नगर पालिका ने नियम विरुद्ध खुर्दबुर्द की गई हैं। ये काम अधिकांशतः लालसिंह राणावत के आयुक्त रहने के दौरान हुआ है। अभी कुछ मामले आये हैं जिनमे सभापति ताराराम माली और लालसिंह राणावत के संयुक्त हस्ताक्षर से पट्टे जारी हुए हैं, लेकिन ऐसे प्रकरण भी हैं जिनमे लालसिंह राणावत ने अकेले हस्ताक्षर करके नगर पालिका क्षेत्र में राज्य सरकार के नाम जमाबंदी वाली भूमि के पट्टे जारी कर दिए।

जिनमे से एक भूमि खसरा संख्या 1218 के पास ही बताई जा रही है। लालसिंह राणावत को भी राज्य सरकार ने निलंबित और स्थानांतरित किया था, लेकिन राजस्थान हाई कोर्ट से स्टे लाकर यहाँ रिटायरमेंट तक टिके रहे और उनकी नियम विरुद्ध गतिविधियां जारी रही।

ये स्थिति तब थी जब कांग्रेस राज का सीसीटीवी घोटाला सामने आ गया था और सिरोही के एमएलए ओटाराम देवासी राज्य सरकार में मंत्री थे। न तो उन्होंने सिरोही को लुटने से बचाने के लिए केविएट के प्रयास किये न ही स्टेय को वेकेट करवा पाए।

-स्टोर इंचार्ज रामलाल का स्थानांतरण
स्वायत्त शासन विभाग ने सिरोही नगर परिषद के स्टोर कीपर रामलाल का स्थानांतरण शिवगंज कर दिया है। रामलाल को राज्य सरकार द्वारा हाल ही में निलंबित किया गया था, जिसके बाद वे स्टे आदेश ले आये थे। अब उनका स्थानांतरण शिवगंज कर दिया गया है।
-इनका कहना है…
आज स्टे एप्लिकेशन पर सुनवाई थी। अगली तिथि 20 अगस्त निर्धारित की गई है।
शिवपालसिंह
आयुक्त, नगर परिषद सिरोही।