Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल ने की कनाडा लीग में फिक्सिंग संपर्क की रिपार्ट - Sabguru News
होम Sports Cricket पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल ने की कनाडा लीग में फिक्सिंग संपर्क की रिपार्ट

पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल ने की कनाडा लीग में फिक्सिंग संपर्क की रिपार्ट

0
पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल ने की कनाडा लीग में फिक्सिंग संपर्क की रिपार्ट
GT20 Canada : Umar Akmal reports match fixing approach by ex pakistan player Mansoor Akhtar
GT20 Canada : Umar Akmal reports match fixing approach by ex pakistan player Mansoor Akhtar

कराची। विकेटकीपर बल्लेबाज़ उमर अकमल ने दावा किया है कि किसी पूर्व टेस्ट क्रिकेटर ने उनसे ग्लोबल टी 20 कनाडा लीग के दूसरे संस्करण में फिक्सिंग के लिए संपर्क किया था।

अकमल ट्वंटी 20 लीग में इस वर्ष विनिपेग हॉक्स के लिए खेल रहे हैं। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से दी गई खबर के अनुसार अकमल ने पूर्व क्रिकेटर मंसूर अख्तर का कथिततौर पर नाम लिया है जिन्होंने उनसे टूर्नामेंट के दौरान मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क किया था।

29 साल के खिलाड़ी ने इस घटना के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और ग्लोबल टी 20 लीग के प्रशासकों से संपर्क किया था जिसके बाद भ्रष्टाचार रोधी अधिकारियों ने उन्हें इस तरह के लोगों से दूर रहने और घटना की तुरंत जानकारी देने के निर्देश दिए हैं।

हालांकि पीसीबी ने कहा है कि उनका इस लीग से काेई लेना देना नहीं है। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मंसूर अमरीका में रहते हैं और विनिपेग हाॅक्स के अधिकारी के तौर पर काम कर रहे हैं। वह वर्ष 1980 से 1990 के बीच पाकिस्तान के लिए 41 वनडे और 19 टेस्ट खेल चुके हैं।

2019 के कनाडा टी 20 लीग का संस्करण ब्रैम्पटन में खेला जा रहा है जो 11 अगस्त को समाप्त हो जाएगा। इसमें कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं। लीग में कई देशों के दिग्गज खिलाड़ी खेल रहे हैं जिनमें पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह भी शामिल हैं जो टोरंटो नेशनल्स की ओर से खेल रहे हैं। वहीं पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज़ जैसे बड़े खिलाड़ी भी इस लीग का हिस्सा हैं।