Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Samjhauta Express reached Delhi - Sabguru News
होम Delhi दिल्ली पहुंची समझौता एक्सप्रेस

दिल्ली पहुंची समझौता एक्सप्रेस

0
दिल्ली पहुंची समझौता एक्सप्रेस
Samjhauta Express reached Delhi
Samjhauta Express reached Delhi
Samjhauta Express reached Delhi

नयी दिल्ली | भारत और पाकिस्तान के बीच सप्ताह में दो दिन चलने वाली समझौता एक्सप्रेस शुक्रवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी पहुंच गयी।

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 हटाने के संसद के फैसले के बाद पाकिस्तान ने गुरुवार को समझौता एक्सप्रेस के संचालन को स्थगित कर दिया था । सूत्रों के अनुसार यह रेलगाड़ी रात आठ बजे अटारी से चलती है और सुबह साढे तीन बजे दिल्ली पहुंचती है,लेकिन शुक्रवार को यह सुबह आठ बजकर पांच मिनट पर यहां पहुंची।

रेल अधिकारियों ने बताया कि समझौता एक्सप्रेस अटारी से ही देर में चली। पाकिस्तान से भी यह अटारी विलंब से पहुंची थी। समझौता लिंक एक्सप्रेस अटारी से कस्टम से जुड़ी सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद दिल्ली के लिए रवाना की जाती है।

समझौता एक्सप्रेस के संचालन को लेकर गुरुवार को असमंजस की स्थिति बन गयी थी लेकिन दिल्ली में रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने स्पष्ट किया ,“समझौता एक्सप्रेस का संचालन बंद नहीं हुआ है। यह सामान्य रूप से चलती रहेगी। पाकिस्तान सरकार ने गाडी के चालक दल तथा गार्ड की सुरक्षा को लेकर कुछ चिंता जाहिर की थी। हमने उनकाे बता दिया था कि यहां स्थिति एकदम सामान्य है।”

समझौता एक्सप्रेस दिल्ली से पंजाब स्थित अटारी तक जाती है और अटारी से वाघा बॉर्डर तक तीन किलोमीटर की सीमा पार करती है। इसके बाद यह पा‌किस्तान के लाहौर जाती है।