Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए कांग्रेस कार्यसमिति ने बनाई 5 समितियां - Sabguru News
होम Delhi नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए कांग्रेस कार्यसमिति ने बनाई 5 समितियां

नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए कांग्रेस कार्यसमिति ने बनाई 5 समितियां

0
नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए कांग्रेस कार्यसमिति ने बनाई 5 समितियां
Congress Working Committee constitutes five committees for the election of new president-min
Congress Working Committee constitutes five committees for the election of new president-min
Congress Working Committee constitutes five committees for the election of new president

नई दिल्ली। नए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए पार्टी की सर्वोच्च नीति-निर्धारक इकाई कार्यसमिति की शनिवार को हुई बैठक में किसी नाम पर सहमति नहीं बन पाई और इसके लिए पांच समितियों का गठन किया गया जो आज रात आठ बजे तक अपनी-अपनी राय देंगी और उसके बाद कार्यसमिति अंतिम निर्णय लेगी।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पार्टी मुख्यालय में कार्यसमिति की बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि सभी सदस्यों ने राहुल गांधी से अध्यक्ष पद पर बने रहने का अनुरोध किया लेकिन उन्होंने कहा कि वह अपने इस्तीफे पर अडिग हैं।

इसके बाद कार्यसमिति के सदस्यों की पांच समितियां बनाई गईं जो अलग-अलग विचार-विमर्श कर आज रात आठ बजे तक नए अध्यक्ष के लिए अपनी राय देंगी। इन समितियों की रिपोर्ट मिलने के तुरंत बाद कार्यसमिति की फिर बैठक होगी जिसमें नए अध्यक्ष के बारे में निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और मौजूदा अध्यक्ष राहुल गांधी ने इन समितियों में शामिल होने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि उनकी मौजूदगी से नए अध्यक्ष के चुनाव की लोकतांत्रिक प्रक्रिया प्रभावित हो सकती है।

सुरजेवाला ने बताया कि कार्यसमिति की बैठक में संवैधानिक संस्थाओं को खत्म करने की भारतीय जनता पार्टी सरकार की कोशिशों पर भी चिंता व्यक्त की गई। बैठक में गांधी ने कहा कि वह देश में लोकतंत्र को बचाने के लिए अपना संघर्ष निरंतर जारी रखेंगे।