Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
हांगकांग सरकार ने हवाई अड्डे पर हिंसक प्रदर्शन की निंदा की - Sabguru News
होम World Asia News हांगकांग सरकार ने हवाई अड्डे पर हिंसक प्रदर्शन की निंदा की

हांगकांग सरकार ने हवाई अड्डे पर हिंसक प्रदर्शन की निंदा की

0
हांगकांग सरकार ने हवाई अड्डे पर हिंसक प्रदर्शन की निंदा की
Hong Kong police : 5 arrested after violent protest at airport
Hong Kong police : 5 arrested after violent protest at airport

हांगकांग। हांगकांग सरकार ने यहां के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिंसक प्रदर्शनों और पुलिसकर्मियों पर हमले की घटना की निंदा की है।

सरकार ने बुधवार को बयान जारी कर कहा कि सरकार अपमानजनक और सभ्य समाज के न्यूनतम रेखा को समाप्त कर देने वाली हिंसक कृत्यों की घोर निंदा करती है। पुलिस दोषी लोगों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करेगी।

सरकारी बयान में हवाई अड्डे पर प्रदर्शनकारियों के इकट्ठा होने, हवाई अड्डे के परिचालन को पंगु बनाने तथा यात्रा को बाधित करने की घटना का जिक्र करते हुए कहा गया कि रात में कुछ हिंसक प्रदर्शनकारियों ने उत्पात मचाया। उन्होंने एक यात्री और रिपोर्टर के साथ मारपीट की। साथ ही एक एम्बुलेंस के चालक दल को यात्री को अस्पताल ले जाने से रोका। कई हिंसक प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिस अधिकारी पर हमला किया और उसकी व्यक्तिगत सुरक्षा को गंभीर रूप से खतरे में डाल दिया।

उल्लेखनीय है कि लोकतंत्र समर्थकों ने सरकार के विरोध में हवाई अड्डे पर मंगलवार को प्रदर्शन किया, जिसके कारण विमान सेवा बाधित हुई। लोकतंत्र समर्थक विवादास्पद प्रत्यर्पण विधेयक के विरोध में दो महीने से अधिक समय से प्रदर्शन कर रहे हैं। हांगकांग की मुख्य कार्यकारी कैरी लैम ने हालांकि इस विधेयक को समाप्त होने की घोषणा कर चुकी हैं।

कोर्ट ने प्रदर्शनकारियों को हटाने का दिया आदेश

हांगकांग की एक अदालत ने हवाई अड्डे से प्रदर्शनकारियों को हटाने का आदेश दिया है। द साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट अखबार ने बुधवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि अदालत ने यह आदेश मंगलवार को हवाई अड्डा पर प्रदर्शनकारियों के इकट्ठा होने और पुलिस अधिकारियों पर हमला करने की घटना के बाद दिया।

उल्लेखनीय है कि लोकतंत्र समर्थकों ने प्रत्यर्पण विधेयक के विरोध में मंगलवार को हवाई अड्डा पर प्रदर्शन किया, जिसके कारण दूसरे दिन भी विमान सेवा बाधित रही। उधर, सरकार ने हवाई अड्डा पर प्रदर्शन तथा पुलिस अधिकारियों पर हमला करने की घटना की निंदा की है।

प्रदर्शन को लेकर पांच लोग गिरफ्तार

हांगकांग में पुलिस ने हवाई अड्डे पर प्रदर्शन के दौरान आपत्तिजनक हथियार रखने तथा अधिकारियों पर हमला करने को लेकर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बुधवार को कहा कि हमने गैरकानूनी तरीके से हवाई अड्डे पर इकट्ठा होने, आपत्तिजनक हथियार रखने, पुलिस अधिकारियों पर हमला करने और शांति भंग करने को लेकर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।