Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
PM Modi and Other Leaders Applaud PV Sindhu For Historic Win - Sabguru News
होम Delhi राष्ट्रपति, पीएम मोदी, अन्य नेताओं ने ऐतिहासिक जीत के लिए पीवी सिंधु को बधाई दी

राष्ट्रपति, पीएम मोदी, अन्य नेताओं ने ऐतिहासिक जीत के लिए पीवी सिंधु को बधाई दी

0
राष्ट्रपति, पीएम मोदी, अन्य नेताओं ने ऐतिहासिक जीत के लिए पीवी सिंधु को बधाई दी
PV Sindhu becomes first indian to win world badminton championships gold
President, PM Modi, Other Leaders Applaud PV Sindhu For Historic Win

नई दिल्ली | पी. वी. सिंधू ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को रविवार को एकतरफा अंदाज में 21-7, 21-7 से हराकर विश्व बैडमिंटन प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर नया इतिहास रच दिया है। सिंधू विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गईं हैं।

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा, “पूरे देश को आप पर गर्व है। नई पीढ़ी को यूं ही प्रेरित करते रहिए। आपने हर हिंदुस्तानी का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है।“

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अपने शुभकामना संदेश में कहा कि पी. वी.सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप- 2019 में इतिहास रच दिया। उन्होंने कहा कि भारत की इस बेटी पर पूरा देश गौरवान्वित है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पी. वी. सिंधु भविष्य में भी भारत का नाम पूरी दुनिया में रौशन करती रहेंगी।

सोनिया गांधी ने कहा, “ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी के रूप में सिंधु ने राष्ट्र को गौरवान्वित किया है। उनकी दृढ़ता और धैर्य की कहानी करोड़ो लोगों को प्रेरित करेगी।” उन्होंने आशा व्यक्त की कि आने वाले दिनों में सिंधू नई ऊंचाइयों को हासिल करेंगी।

ममता बनर्जी ने भी पी. वी. सिंधू को बधाई देते हुए ट्वीट कर कहा, “ आपने हर भारतीय को गौरवान्वित किया है। विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनने पर आपको बधाई।”

प्रिंयका गांधी ने भी टवीट कर कहा, “ पूरे देश को आपकी प्रतिभा पर गर्व है। विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में आपकी जीत पर हार्दिक बधाई तथा भविष्य के लिए शुभकामनाएं।”

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल समेत कई हस्तियों ने सिंधू को स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी है।

इनके अलावा भी इन नेताओं ने पी. वी. सिंधू को बधाई दी

https://platform.twitter.com/widgets.js

https://platform.twitter.com/widgets.js

https://platform.twitter.com/widgets.js

https://platform.twitter.com/widgets.js

https://platform.twitter.com/widgets.js