Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
छात्रसंघ चुनाव 2019 : अजमेर के पांचों कालेजों में शांतिपूर्ण मतदान, परिणाम आज - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer छात्रसंघ चुनाव 2019 : अजमेर के पांचों कालेजों में शांतिपूर्ण मतदान, परिणाम आज

छात्रसंघ चुनाव 2019 : अजमेर के पांचों कालेजों में शांतिपूर्ण मतदान, परिणाम आज

0
छात्रसंघ चुनाव 2019 : अजमेर के पांचों कालेजों में शांतिपूर्ण मतदान, परिणाम आज

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में आज छात्रसंघ चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गए। अब मतगणना बुधवार पूर्वाह्न ग्यारह बजे शुरू होगी और दोपहर बाद से परिणाम आने शुरु हो जाएंगे। अजमेर स्थित महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के अलावा सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय, राजकीय कन्या महाविद्यालय, दयानंद महाविद्यालय, राजकीय विधि महाविद्यालय एवं श्रमजीवी महाविद्यालय में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुए।

इन पांचों शिक्षण संस्थानों में छात्रसंघ चुनाव में करीब पचास प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विद्यार्थियों को मतदान केंद्र पर परिचय पत्र देखने के बाद ही मतदान के लिए प्रवेश दिया गया। हालांकि मतदान का समय पूरा होने के आधा घंटे पहले आई मूसलाधार बरसात के कारण मतदाताओं को थोड़ी परेशानी उठानी पड़ी।

सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय के बाहर प्रत्याशियों के समर्थन में छात्रों ने थोड़ा हुड़दंग भी मचाया। पुलिस ने हुड़दंग मचा रहे छात्रों को खदेड़ दिया। इसी तरह जिले के पुष्कर, ब्यावर, नसीराबाद, किशनगढ़, केकड़ी एवं सरवाड़ में भी शांतिपूर्ण मतदान के समाचार है।

अजमेर में सर्वाधिक मतदान महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में 66.04 प्रतिशत तथा सबसे कम मतदान किशनगढ़ के राजकीय महाविद्यालय में 39.38 प्रतिशत सामने आया है। मतगणना 28 अगस्त को पूर्वाह्न ग्यारह बजे शुरू होगी और इसके बाद परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि अजमेर के राजकीय आचार्य संस्कृत महाविद्यालय में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव तथा संयुक्त सचिव पद पर पहले ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं।

प्रदेश में एक दो स्थानों पर छात्रों के गुटों में झडप

राजस्थान में विश्वविद्यालयों एवं कालेजों में छात्र संघ चुनाव एक दो स्थानों पर छात्रों के दो गुटों में झड़प एवं अन्य छिटपुट घटनाओं को छोड़कर दोपहर एक बजे शांतिपूर्ण रुप से सम्पन्न हो गए।

मतदान के प्रति छात्रों में रुचि देखी गई और इस दौरान राजधानी जयपुर में महारानी कालेज में छात्रों की भीड़ ज्यादा एकत्रित हो जाने पर पुलिस को उन्हें खदेड़ना पड़ा तथा राजस्थान विश्वविद्यालय में सुरक्षाकर्मी के एक छात्र को थप्पड़ मार देने से छात्रों ने हंगामा किया। बाद में छात्रों को समझाकर मामला शांत कराया।

राजस्थान विश्वविद्यालय में इस बार अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के उम्मीदवार उत्तम चौधरी हैं जबकि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अमित कुमार बड़बड़वाल को चुनाव मैदान में उतारा है।

झालावाड और झुंझुनूं में भिडे छात्र

झालावाड़ के पीजी कॉलेज में एबीवीपी और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं में झड़प हुई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर छात्रों को खदेड़ा। इसी तरह झुंझुनूं में मोरारका कॉलेज में एसएफआई एवं एनएसयूआई के छात्र आपस में भिड़ गए। छात्रों ने पथराव भी किया। बाद में पुलिस ने छात्रों को खदेड़ा। कोटा गवर्नमेंट कॉलेज में भी छात्रों के दो गुटों में झड़प हो गई।

कोटा में छात्रा के पास मिला चाकू

कोटा के कॉलेज में मतदान करने आई एक छात्रा के पास जांच में चाकू भी मिला। इस दौरान बीकानेर, जोधपुर, दौसा, टोंक आदि स्थानों पर फर्जी मतदाता भी पकड़े गए। हालांकि छात्रसंघ चुनाव के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। जिसके तहत विद्यार्थियों को पहचान पत्र देख्ने के बाद ही मतदान के लिए भेजा गया। मतदान के दौरान बारिश आने से उदयपुर, कोटा एवं अजमेर में मतदाताओं को थोड़ी परेशानी हुई।