Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
#FitIndiaMovement : PM मोदी ने लॉन्च किया फिट इंडिया मूवमेंट - Sabguru News
होम Breaking #FitIndiaMovement : PM मोदी ने लॉन्च किया फिट इंडिया मूवमेंट

#FitIndiaMovement : PM मोदी ने लॉन्च किया फिट इंडिया मूवमेंट

0
#FitIndiaMovement : PM मोदी ने लॉन्च किया फिट इंडिया मूवमेंट
fit india movement launched pm narendra modi
fit india movement launched pm narendra modi
fit india movement launched pm narendra modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम से फिट इंडिया मूवमेंट से (#FitIndiaMovement) की शुरुआत की। फिट इंडिया मूवमेंट शुरुआत से पहले शानदार प्रोग्राम किये गए। जहां महिला और पुरुष ने फिटनेस के लिए कई दिखाए। यही नहीं बच्चे भी फिटेनस के लिए लोगों को जागरूक करते नजर आये है। देश ने लोगों को करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बढ़ा दिया है।

बता दें, इस अभियान पर भारत सरकार के खेल मंत्रालय के अलावा, मानव संसाधन विकास मंत्रालय, पंचायती राज मंत्रालय, ग्रामीण विकास मंत्रालय जैसे मंत्रालय आपसी तालमेल से काम करेंगे।

इस मूवमेंट के तहत स्कूल-कॉलेजों में फिजिकल एजुकेशन को बढ़ावा दिया जाएगा। स्कूलों और कॉलेजों में खेल-कूद की सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। स्कूल-यूनिवर्सिटीज़ को 15 दिन का फिटनेस प्लान देना होगा और इस फिटनेस प्लान को कॉलेज या विश्वविद्यालय के पोर्टल, वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।

फिटनेस शब्द नहीं..
PM मोदी ने फिट इंडिया अभियान की लॉन्चिंग के दौरान कहा कि फिटनेस एक शब्द नहीं है बल्कि स्वस्थ और समृद्ध जीवन की एक जरूरी शर्त है। उन्होंने कहा कि बेडमिंटन हो, टेनिस हो, एथलेटिक्स हो, बॉक्सिंग हो, हमारे खिलाड़ी कुश्ती समेत अन्य खेल में हमारी उम्मीदों और आकांक्षाओं को नए पंख लगा रहे हैं।