Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
7 crore people took BJP membership JP Nadda - Sabguru News
होम Delhi भाजपा के साथ 7 करोड़ नए सदस्य जुड़े : जे पी नड्डा

भाजपा के साथ 7 करोड़ नए सदस्य जुड़े : जे पी नड्डा

0
भाजपा के साथ 7 करोड़ नए सदस्य जुड़े : जे पी नड्डा
7 crore people took BJP membership JP Nadda
7 crore people took BJP membership JP Nadda
7 crore new members join BJP: JP Nadda

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान के दौरान आनलाइन के माध्यम से पांच करोड़ 81 लाख 44 हजार 242 नए सदस्य बने हैं जबकि ऑफलाइन सदस्यों को जोड़ा जाए तो संख्या सात करोड़ तक पहुंच सकती है। इससे पहले भाजपा के 11 करोड़ सदस्य थे।

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी की सदस्यों की संख्या में 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। सदस्यता अभियान गत छह जुलाई से शुरु किया गया था जो 20 अगस्त को समाप्त हुआ। बाढ के कारण देश के कई हिस्सों में सदस्यता अभियान को रोका भी गया था।

उन्होंने कहा कि आन लाइन के अलावा कई अन्य माध्यमों से भी सदस्य बने हैं जिसे डिजीटल किया जा रहा है। इन सभी को मिलाया जाए तो पार्टी की सदस्यता करीब सात करोड़ होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान के दौरान लगभग 90 लाख पौधे भी लगाए गए।

उन्होंने कहा कि पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों से प्रभावित होकर युवा, महिला, खिलाड़ी और सेना के पूर्व जवानों एवं अधिकारियों ने सदस्यता ग्रहण की है।

नड्डा ने बताया कि पश्चिम बंगाल और जम्मू कश्मीर में भारी संख्या में लोग सदस्य बने हैं। पश्चिम बंगाल में करीब एक करोड लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली है। उन्होंने कहा कि इस राज्य में विशेष योजना के तहत बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत किया गया है। यहां के लोग ममता सरकार से निजात पाना चाहते हैं।

उन्होंने बताया कि गुजरात के पाटन जिले के चरासमा के बूथ संख्या 14 पर सभी मतदाता भाजपा के सदस्य बन गए हैं। यहां 6059 मतदाता हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी का राष्ट्रीय चुनाव दिसम्बर में होगा। पार्टी की सदस्यता अभियान समिति के प्रमुख राज्यों के संगठन मंत्रियों की आज यहां हुयी बैठक में इसकी समीक्षा की गई।