Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अंबाती रायडू का U-टर्न, वापस लिया संन्यास का फैसला - Sabguru News
होम Sports Cricket अंबाती रायडू का U-टर्न, वापस लिया संन्यास का फैसला

अंबाती रायडू का U-टर्न, वापस लिया संन्यास का फैसला

0
अंबाती रायडू का U-टर्न, वापस लिया संन्यास का फैसला
ambati rayudu comes out of retirement
ambati rayudu comes out of retirement
ambati rayudu comes out of retirement

स्पोर्ट्स डेस्क विश्वकप टीम से नजरअंदाज किए जाने के बाद अचानक ही पिछले महीने क्रिकेट के सभी प्रारुप से संन्यास की घोषणा करने वाले भारत के पूर्व बल्लेबाज अंबाटी रायुडू ने अपना फैसला वापस लेते हुए हैदराबाद की तरफ से खेलने की इच्छा जाहिर की है।

रायुडू ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन को पत्र लिखकर कहा है कि वह हैदराबाद के लिए दोबारा खेलना चाहते हैं। इससे पहले रायुडू ने हाल ही में कहा था कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलेंगे जिसके बाद से ही उनके संन्यास वापस लेने की अटकलों ने जोर पकड़ लिया था।

उल्लेखनीय है कि रायुडू का नाम विश्वकप टीम में अतिरिक्त खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया था लेकिन शिखर धवन और विजय शंकर के चोटिल होने के बावजूद उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई थी और उनकी जगह रिषभ पंत और मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया था जिसके बाद उन्होंने निराश होकर क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था।

रायुडू ने एचसीए को पत्र लिखकर कहा कि मैं आपके ध्यान में यह बात लाना चाहता हूं कि मैं अपना संन्यास का फैसला वापस लेते हुए क्रिकेट के सभी प्रारुप में खेलना चाहता हूं। एचसीए के सीइओ ने इसके बाद बयान जारी कर कहा कि अंबाटी रायुडू ने अपना संन्यास वापस लेते हुए खुद को एचसीए के लिए वर्ष 2019-20 में सीमित ओवरों के खेल के लिए उपलब्ध रखा है।

रायुडू ने एक ई-मेल में कहा कि मैं चेन्नई सुपर किंग्स, वीवीएस लक्ष्मण और नोएल डेविड को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मेरे खराब समय में मेरा साथ दिया और यह एहसास कराया कि अभी मुझमें काफी क्रिकेट बाकी है और मैंने यह निर्णय जल्दबाजी में भावनात्मक रुप से लिया। मैं हैदराबाद टीम के साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हूं। मैं टीम के साथ 10 सिंतबर से जुड़ूंगा।

रायुडू के निर्णय पर डेविड ने कहा कि यह आसान फैसला नहीं था। अपनी गलती सुधारने के लिए बहुत साहस की जरुरत होती है। मैं रायुडू के संन्यास लेने के बाद वापस आने के फैसले से वाकई उत्साहित हूं। मुझे ऐसा लगता है कि उनमें अभी भी काफी क्रिकेट बचा है और मुझे पूरा विश्वास है कि वह हैदराबाद क्रिकेट के लिए काफी सफल साबित होंगे।

उन्होंने कहा कि मैंने उनसे बात की और उन्हें समझाया। मैंने उनसे कहा कि उनके पास अभी क्रिकेट को देने के लिए काफी कुछ बचा है। मैं रायुडू को काफी समय से जानता हूं। वह ना सिर्फ एक अच्छे खिलाड़ी हैं बल्कि एक बेहतरीन इंसान भी हैं। मुझे खुशी है कि वह राज्य के लिए वापस खेलेंगे।