Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Central Finance Commission's four-day Rajasthan tour from September 6 - Sabguru News
होम Headlines केन्द्रीय वित्त आयोग 6 सितंबर से राजस्थान के दौरे पर

केन्द्रीय वित्त आयोग 6 सितंबर से राजस्थान के दौरे पर

0
केन्द्रीय वित्त आयोग 6 सितंबर से राजस्थान के दौरे पर
Central Finance Commission to visit Rajasthan from September 6
Central Finance Commission to visit Rajasthan from September 6
Central Finance Commission to visit Rajasthan from September 6

जयपुर पन्द्रहवां वित्त आयोग के सदस्य आगामी छह से नौ सितम्बर तक राजस्थान के चार दिन के दौरे पर आएंगे।

आयोग के अध्यक्ष एन के सिंह के नेतृत्व में होने वाले इस दौरे के दौरान आयोग की जोधपुर और जयपुर में अर्थशास्त्रियों नीति निर्माताओं, व्यापार और उद्योग जगत के प्रतिनिधियों, नगरीय निकायों और पंचायती राज संस्थाओं से जुड़े प्रतिनिधियों, राजनीतिक दल के सदस्यों, राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों, मंत्रियों एवं मुख्यमंत्री से मुलाकात होगी।

आयोग के सदस्य छह एवं सितम्बर को जोधपुर तथा आस पास के क्षेत्रों का दौरा करेंगे। आयोग के सदस्य आठ सितम्बर को जयपुर में एस एम एस कन्वेन्शन सेंटर में अर्थशास्त्रियों से मुलाक़ात करेगा। इसके तुरंत बाद पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की जाएगी। दोपहर 12.45 से 13.45 बजे तक शहरी स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों के साथ विचार-विमर्श होगा। 

उसी दिन एस एम एस कन्वेन्शन सेंटर में शाम 3.15 बजे से 4.15 बजे तक उद्योग और व्यापार जगत के प्रतिनिधियों से मुलाक़ात का कार्यक्रम है। इसके पश्चात आयोग के सदस्य विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे।

नौ सितम्बर को प्रातः 10.30 बजे राजस्थान शासन सचिवालय में आयोजित बैठक में आयोग के सदस्य मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मंत्रिमंडल के अन्य के सदस्यों तथा वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करेंगे। बैठक में वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, मुख्य सचिव, वित्त आयोग के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री का सम्बोधन होगा।