Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
डीएवी चित्रकला विभाग की छात्राओं ने राष्ट्रीय कार्यशाला में की शिरकत - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer डीएवी चित्रकला विभाग की छात्राओं ने राष्ट्रीय कार्यशाला में की शिरकत

डीएवी चित्रकला विभाग की छात्राओं ने राष्ट्रीय कार्यशाला में की शिरकत

0
डीएवी चित्रकला विभाग की छात्राओं ने राष्ट्रीय कार्यशाला में की शिरकत

अजमेर। दयानंद महाविद्यालय अजमेर के चित्रकला विभाग की प्रभारी डॉ रितु शिल्पी के नेतृत्व में तीन कला विद्यार्थियों ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी जालंधर पंजाब में आयोजित राष्ट्रीय कार्यशाला में भाग लेकर महाविद्यालय का नाम रोशन किया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ लक्ष्मीकांत ने बताया कि चित्रकला विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ रितु शिल्पी के नेतृत्व में तीन कला छात्राओं अस्मिता शर्मा, दामिनी कमर, श्रेया सोलंकी राष्ट्रीय लोक एवं आदि कला फाउंडेशन की ओर से प्रायोजित लोककला दिवस पर हुई राष्ट्रीय कार्यशाला में भाग लिया। 22 से 24 अगस्त को संपन्न उक्त कार्यशाला में पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तरांचल, असम, महाराष्ट्र, गुजरात आदि राज्यों के कलाकार शामिल हुए।

कार्यशाला में विषय अनुसार विरासत एवं संस्कृति विषय पर कॉलेज के विद्यार्थियों ने राजस्थान स्थापत्य अरमानों को कैनवास पर उतारा वहीं विभाग अध्यक्ष भीलवाड़ा के लोक कला शैली फड़ को चित्रित कर राजस्थान की संस्कृति से देशभर को परिचित करवाया।

महाविद्यालय के पूर्व छात्र नरेंद्र कुमावत ने सर्वश्रेष्ठ कलाकृति का पुरस्कार प्राप्त कर देशभर में दयानंद महाविद्यालय एवं राजस्थान का नाम रोशन किया। डॉक्टर रितु शिल्पी एवं अस्मिता शर्मा का चयन अग्रिम राष्ट्रीय कार्यशाला के लिए हुआ। कार्यशाला का आयोजन सितंबर माह में माउंट आबू में किया जाएगा।