Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Another panic of child kidnapping became rumour - Sabguru News
होम Latest news साइकिल के टायर की आवाज को समझी अपहर्ता के जूतों की आवाज, कराई पुलिस की मशक्कत

साइकिल के टायर की आवाज को समझी अपहर्ता के जूतों की आवाज, कराई पुलिस की मशक्कत

0
साइकिल के टायर की आवाज को समझी अपहर्ता के जूतों की आवाज, कराई पुलिस की मशक्कत
सिरोही में बच्चे को उठाने के वहम पर कोतवाली लाये गए युवक से पूछताछ करते थानाधिकारी।
सिरोही में बच्चे को उठाने के वहम पर कोतवाली लाये गए युवक से पूछताछ करते थानाधिकारी।
सिरोही में बच्चे को उठाने के वहम पर कोतवाली लाये गए युवक से पूछताछ करते थानाधिकारी।

सबगुरु न्यूज-सिरोही। भाटकड़ा क्षेत्र में बच्चे चुराने को लेकर एक और हंगामा वहम निकला, लेकिन इस वहम ने पुलिस की मशक्कत जरूर करवा दी। पूरी तफसील करने पर पता चला कि जो बच्चा अपनी ही साइकिल के टायर की आवाज को अपहर्ता के पीछा करने की आवाज समझ भागने लगा।

सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के पास से सेंट पॉल क़ी तरफ जाने वाले मार्ग पर गुजरात के साबरकांठा जिले के बडियन तालाब सेवरिया निवासी अमृत पुत्र धनजी जाती गमार व सोगुन्द निवासी जोशना उर्फ थेकी पुत्री गमना राम जाती मेघड़िया बैठे हुए थे। जोशना की शादी करीब बीस वर्ष पहले बलवंत निवासी बड़ियन तालाब के साथ हुई थी।

उसके चार बच्चे भी हुए। मगर पति से परेशान होकर इसने पति व बच्चों को छोड़ दिया तथा ससुराल के ही पड़ौसी अमृत उर्फ सैंजी के साथ दिल्ली भाग गई थी। गत दो महीने से दिल्ली ही थी। रविवार सुबह ये दिल्ली से सिरोही पहुंचे। यहां से जोशना को अपने भाई के घर जाना था, मगर अंधेरा होने पर जाना चाहते थे। इसलिए ये सिरोही में ही शाम तक रुकना चाहते थे। इसी कारण घूमते घूमते ये वहां इस मार्ग पर चले गए।

इसी दौरान जितेन्द्र पुत्र उमराम, जो ट्यूशन पढ़ने गया था, ने जब इनको बैठे देख तो उसको यह वहम हो गया कि ये मुझे कहीं उठा ले जाएंगे। इसलिए वह तेज साइकिल चलाते हुए बिना पीछे देखे भागा। साइकिल के टायरों की आवाज से उसे लगा कि कोई उसके पीछे भाग रहा है। वह तेजी से अपने घर में घुस गया। इस कारण वहां हंगामा बरपा। गलतफहमी पैदा होने के कारण दम्पती भी वहां से चले गए।

इसी दौरान पुलिस वहां पहुंची तो दम्पती को जीप मेम थाने ले आई। थाने में काफी देर तक दोनो से पूछताछ की। अपहरण के वहम में भागे बच्चे को भी थाने में बुलवा कर पूछताछ की। करीब घंटों हुई पूछताछ के बाद ये सामने आया कि पूरा प्रकरण वहम के कारण उपजा है।

सिरोही में 23 अगस्त को भाटकड़ा चौराहे के पास मीनवास की गली में बच्चे उठा ले जाने के शक में एक महिला को घेरी महिलाएं

सिरोही में 23 अगस्त को भाटकड़ा चौराहे के पास मीनवास की गली में बच्चे उठा ले जाने के शक में एक महिला को घेरी महिलाएं-पहली बार नहीं हुआ ये वहम

व्हाट्स एप पर लंबे समय से सिरोही के भाटकड़ा क्षेत्र से बच्चों के चोरी होने की अफवाह चल रही है। इसी अफवाह के चलते 23 अगस्त को भी दोपहर 12 बजे इसी तरह यहाँ दो महिलाओं को घेर लिया था। मीणा वास के मोड़ पर दो महिलाएं दो बच्चों के साथ बैठी थी।

इन्हें भी बच्चा चुराने वाली समझ कर लोगों ने उन्हें घेर लिया। पूछताछ पर पता चला कि ये महिलाएं भी सिरोही में ही हवाई पट्टी के पास रहती हैं। करीब 20 दिनों से जिले में सोशल मीडिया में बच्चे चोरी होने की अफवाह दौड़ रही है, लेकिन अभी तक किसी थाने में इस तरह के मामले दर्ज नहीं हुये हैं।

इनका कहना है…

काफी देर तक इस प्रकरण में पूछताछ और जानकारियां जुटाई गई। सभी पक्षो से पूछताछ की। जांच में सामने आया कि पूरा प्रकरण वहम से उपजा है।
बुद्धाराम बिश्नोई
थानाधिकारी, कोतवाली।

पीएम मोदी ने आरिफ मोहम्मद खान को दिया वफादारी का इनाम