Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Funeral with honor of martyr Hemraj in his village near ajmer - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer कश्मीर में शहीद हुए हेमराज का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

कश्मीर में शहीद हुए हेमराज का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

0
कश्मीर में शहीद हुए हेमराज का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
Funeral with honor of Hemraj martyred in Kashmir
Funeral with honor of Hemraj martyred in Kashmir
Funeral with military honors of Hemraj martyred in Kashmir

अजमेर केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के राजौरी क्षेत्र के पुंछ में पाकिस्तानी सेना से लोहा लेते हुए शहीद हुए सैनिक हेमराज नठेरवाल का आज अजमेर जिले में उनके पैतृक गांव भदूण में सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।

शहीद को उनके भतीजे चैतन्य ने मुखाग्नि दी। इससे पहले सुबह शहीद का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचा। गांव के आईटी सेन्टर के पास स्थित अन्तिम संस्कार वाले स्थान पर शहीद का पार्थिव शरीर अन्तिम दर्शनों के लिये रखा गया जहां प्रदेश के चिकित्सा मंत्री डा. रघु शर्मा ,सांसद भागीरथ चौधरी , विधायक सुरेश टांक ने पुष्प चक्र अर्पित कर शहीद को श्रद्धाजंलि दी। सैनिक के अंतिम दर्शनों एवं श्रद्धाजंलि के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा

सैन्य अधिकारियों के अलावा प्रशासन एवं पुलिस तथा अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ आम लोगों ने अन्तिम दर्शन कर श्रदांजलि अर्पित की। इस मौके उपस्थित सैकड़ों लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद, भारत माता की जय एवं शहीद हेमराज अमर रहे के नारे लगाये।

दिंवगत शहीद के पिता भोलूराम ने बेटे की शाहदत पर फक्र से कहा कि मेरा बेटा देश सेवा में शहीद हुआ है , आगे भी वे परिवार के सदस्य को सेना में भेजेंगे।

श्रीनिम्बार्क तीर्थ के जगद्गुरू श्रीजी महाराज श्याम शरण देवाचार्य ने भी वीर सैनिक हेमराज के बलिदान पर संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि उनके अनुपम और सर्वोच्च बलिदान को राष्ट्र सदैव स्मरण रखेगा।

सैनिक हेमराज रविवार रात सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में शहीद हो गये। उनका पार्थिव शरीर लेकर आये सूबेदार दौलतराम ने बताया कि हेमराज के गले पर गोली लगी, इसके बावजूद गंभीर रुप से घायल सैनिक करीब पन्द्रह मिनट तक जवाबी कार्रवाई करता रहा और वीरगति को प्राप्त हुआ।