Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Union Home Minister Amit Shah hospitalized discharged after operation - Sabguru News
होम Gujarat Ahmedabad अमित शाह की मामूली सर्जरी के बाद अस्पताल से मिली छुट्टी

अमित शाह की मामूली सर्जरी के बाद अस्पताल से मिली छुट्टी

0
अमित शाह की मामूली सर्जरी के बाद अस्पताल से मिली छुट्टी
Amit Shah hospitalized, discharged after operation
Amit Shah discharged from hospital after minor surgery

अहमदाबाद केंद्रीय गृह मंत्री तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को आज यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनके गले के पीछे के हिस्से में बनी एक छोटी सी गांठ (चिकित्सकीय भाषा में लिपोमा) का ऑपरेशन किये जाने के बाद उन्हें छुट्टी भी दे दी गयी।

यहां वैष्णोदेवी सर्किल के पास स्थित के डी अस्पताल के प्रबंध निदेशक डा अदित देसाई ने बाद में जारी एक बयान में बताया कि शाह को सुबह नौ बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उनका गले के पिछले हिस्से में बने लिपोमा का सफलतापूर्वक मामूली ऑपरेशन किया गया। इसके लिए स्थानीय एनेस्थिशिया का इस्तेमाल किया गया यानी ऑपरेशन की जगह को ही सुन्न किया गया। उन्हें बाद में छुट्टी दे दी गयी।

ज्ञातव्य है कि लिपोमा त्वचा के नीचे होने वाली एक मामूली गैर कैंसरप्रभावित गांठ होती है जो अधिकतर वसायुक्त कोशिकाओं के बढ़ जाने से बनती हैं। 

ज्ञातव्य है कि हाल में गुजरात के दौरे से लौटे 54 वर्षीय शाह कल रात एक बार फिर अचानक गैर राजनीतिक दौरे पर यहां पहुंचे। वह सीधे थलतेज स्थित अपने आवास पहुंचे। आज उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां ऑपरेशन से पहले कुछ नियमित जांच किये गये। शाह लंबे समय से मधुमेह की बीमारी से पीड़ित हैं।

समझा जाता है कि शाह अब कल तक अपने घर पर आराम करेंगे और परिजनों के साथ समय बितायेंगे।