Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, जानिए - Sabguru News
होम Sports Cricket अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, जानिए

अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, जानिए

0
अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, जानिए
mohammad-nabi-set-to-retire-from-test-cricket
mohammad-nabi-set-to-retire-from-test-cricket
mohammad-nabi-set-to-retire-from-test-cricket

स्पोर्ट्स डेस्क अफगानिस्तान का स्टार खिलाड़ी क्रिकेट से संन्यास लेने जा रहा है। जी हाँ, अफगानिस्तान टीम के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी (Mohammad Nab) बांग्लादेश के खिलाफ जारी चटगांव टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। क्रिकबज ने अफगानिस्तान टीम के मैनेजर नाजिम जार अब्दुर्रहीमजाई के हवाले से बताया, ‘हां! नबी इस टेस्ट मुकाबले के बाद संन्यास ले लेंगे।’

34 साल के नबी ने अब तक केवल अफगानिस्तान के तीन टेस्ट मैच खेले हैं। नबी चटगांव टेस्ट की पहली पारी में शून्य पर आउट हुए। इससे पहले दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में उन्होंने सिर्फ 25 रन बनाए. इसके अलावा उनके नाम 4 विकेट हैं। मतलब उनका टेस्ट में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा, जिसके चलते उन्होंने संन्यास का फैसला लिया है। अफगानिस्तान को अपना अगला टेस्ट मैच 27 नवंबर से देहरादून में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है।

वहीं कहा जा रहा है कि नबी ने यह फैसला अपने वनडे और टी-20 करियर को लंबा खींचने के लिए किया है। नबी सीमित ओवर के प्रारूप में विशेष रूप से टी-20 में एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वह अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप में अफगानिस्तान टीम का एक प्रमुख हिस्सा होंगे। 2020 में टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहा है।