Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
इस खिलाड़ी ने दो देशों की ओर से खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ ठोका शतक, जानिए नाम - Sabguru News
होम Sports Cricket इस खिलाड़ी ने दो देशों की ओर से खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ ठोका शतक, जानिए नाम

इस खिलाड़ी ने दो देशों की ओर से खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ ठोका शतक, जानिए नाम

0
इस खिलाड़ी ने दो देशों की ओर से खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ ठोका शतक, जानिए नाम
happy-birthday-kepler-wessels
happy-birthday-kepler-wessels
happy-birthday-kepler-wessels

स्पोर्ट्स डेस्क  क्रिकेट जाता में ऐसे कई अद्भुत रिकॉर्ड बने जिन्हे तोड़ पाना बेहद ही मुश्किल है। आज हम आपको एक ऐसे ही अद्भुत रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे है। क्रिकेटर ने दो देशों की ओर से खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ शतक ठोका था। जी हाँ, उस क्रिकेटर का नाम केप्लर वेसेल्स है। केप्लर वेसेल्स ने पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम और फिर बाद में अपने देश साउथ अफ्रीका के लिए क्रिकेट खेला।

आज 14 सितंबर को उनका जन्मदिन है। 14 सितंबर 1957 को साउथ अफ्रीका के ऑरेंज फ्री स्टेट में जन्मे केप्लर वेसेल्स ने दो देशो के लिए क्रिकेट खेला। खास बात ये रही कि केप्लर वेसेल्स ने दो अलग-अलग देशों से खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़े। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू करते समय टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ गाबा में उन्होंने 162 रन की पारी खेली थी। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका की ओर से 1994 में बतौर कप्तान 105 रन की पारी खेली थी, जो आज भी एक रिकॉर्ड है।

आपको जानकारी में बता दें, साल 1982 में डेब्यू करने के बाद 1985 तक वेसेल्स ने ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए कुल 24 टेस्ट मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 24 टेस्ट मैचों की 40 पारियों में 1761 रन बनाए। इसमें 4 शतक और 9 अर्धशतक शामिल थे। वहीं, साउथ अफ्रीका के लिए उन्होंने 16 मैच खेले, जिसमें 2 शतक और 6 अर्धशतकों की मदद से 1027 रन बनाए।