Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Wrestling coach Kripa Shankar to be honored with Media Ratna Award - Sabguru News
होम Headlines कुश्ती कोच कृपाशंकर बिश्नोई को मीडिया रत्न पुरस्कार के लिए किया नामांकित

कुश्ती कोच कृपाशंकर बिश्नोई को मीडिया रत्न पुरस्कार के लिए किया नामांकित

0
कुश्ती कोच कृपाशंकर बिश्नोई को मीडिया रत्न पुरस्कार के लिए किया नामांकित
Wrestling coach Kripa Shankar to be honored with Media Ratna Award
Wrestling coach Kripa Shankar to be honored with Media Ratna Award
Wrestling coach Kripa Shankar Bishnoi nominated for Media Ratna Award

मुंबई मध्यप्रदेश के विख्यात पहलवान कृपाशंकर बिश्नोई को राष्ट्रीय स्तर के प्रतिष्ठित राष्ट्रीय मीडिया रत्न पुरस्कार 2018 के लिए नामांकित किया गया है।

यह पुरस्कार प्रत्येक वर्ष ग्राउंड जीरो पर कार्य करने वाले पत्रकारों व मीडिया कर्मियों की ओर से उन लोगों को दिया जाता है जो पत्रकारों और मीडिया कर्मियों के बीच हमेशा रहते हैं तथा उनके कार्य करने में हरसंभव सहयोग देते हैं। अर्जुन और विक्रम पुरस्कार से सम्मानित हो चुके कृपाशंकर को पत्रकारों की मदद और पत्रकारिता के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्यों के लिए यह अवार्ड दिया जाएगा। यह जानकारी राष्ट्रीय मीडिया रत्न पुरस्कार समिति के अध्यक्ष रेहाना परवीन ने पत्रकारों को दी।

रेहाना परवीन ने बताया कि मीडिया प्रेस क्लब द्वारा दिए जाने वाले राष्ट्रीय मीडिया रत्न 2018 पुरस्कार के लिए सभीमुंबई news नामों की घोषणा कर दी गई है जिसमे फिल्म दंगल में मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के साथ महिला अभिनेत्रियों को कुश्ती के गुर सिखाने वाले अंतराष्ट्रीय कुश्ती रेफरी और भारतीय महिला कुश्ती टीम के कोच कृपाशंकर बिश्नोई के नाम को समिति ने संयुक्त रूप से सहमति के बाद नामांकित किया है । राष्ट्रीय मीडिया रत्न 2018 पुरस्कार 26 सितम्बर को दिल्ली में भव्य कार्यक्रम में प्रदान किये जाएंगे।

कृपाशंकर ने अंतरराष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर 11 स्वर्ण, 8 रजत और 5 कांस्य पदक जीते हैं। राष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने 25 स्वर्ण, 11 रजत और 7 कांस्य पदक जीते हैं। वह ऐसे पहले पहलवान थे जिन्होंने विभिन्न कुश्ती शैलियों (फ्रीस्टाइल और ग्रीको-रोमन शैली) में एकल प्रतियोगिता में दो स्वर्ण जीते थे।