Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
डेनमार्क जैसी बन जाएगी अजमेर डेयरी : रामचन्द्र चौधरी - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer डेनमार्क जैसी बन जाएगी अजमेर डेयरी : रामचन्द्र चौधरी

डेनमार्क जैसी बन जाएगी अजमेर डेयरी : रामचन्द्र चौधरी

0
डेनमार्क जैसी बन जाएगी अजमेर डेयरी : रामचन्द्र चौधरी

अजमेर। राजस्थान में अजमेर डेयरी आने वाले दिनों में डेनमार्क जैसी डेयरी बन जाएगी जिसे देखने पूरे देश के दुग्ध उत्पादक यहां आएंगे।

डेयरी के अध्यक्ष रामचन्द्र चौधरी ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा 252 करोड़ रुपए के प्रस्तावित प्लांट की कीमत बढ़कर अब 340 करोड़ रुपए तक पहुंच रही है जिसमें विदेशी ब्रांड की अत्याधुनिक मशीनें स्थापित की जा रही है। अजमेर डेयरी विश्व की डेनमार्क डेयरी से किसी भी स्तर पर पीछे नहीं रहेगी।

उन्होंने बताया कि प्लांट का लगभग सत्तर प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है और 30 मार्च अथवा अप्रैल 2020 के पहले हफ्ते में यहां उत्पादन शुरू हो जाएगा। चौधरी ने बताया कि प्लांट के उद्घाटन का प्रयास मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जरिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से कराए जाने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि दुग्ध उत्पादकों को दीपावली तक 700 रुपए प्रति किलो फैट की दर से भुगतान किया जाएगा जबकि एक नवंबर से 705 रुपए प्रति किलो फैट की दर से भुगतान किया जाएगा जो कि देश में दुग्ध उत्पादकों को सर्वाधिक भुगतान होगा।

उन्होंने बताया कि डेयरी संचालक मंडल की 130वीं बैठक में उक्त आशय का निर्णय ले लिया गया है। इस निर्णय के पीछे पशुपालकों पर पानी, भूसा, कुट्टी आदि खरीद पर महंगाई की मार से राहत दिलाना मुख्य कारण है।