Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
शारदा घोटाला : सीबीआई ने राजीव कुमार की पत्नी से की पूछताछ - Sabguru News
होम Headlines शारदा घोटाला : सीबीआई ने राजीव कुमार की पत्नी से की पूछताछ

शारदा घोटाला : सीबीआई ने राजीव कुमार की पत्नी से की पूछताछ

0
शारदा घोटाला : सीबीआई ने राजीव कुमार की पत्नी से की पूछताछ

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शारदा घोटाले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो ने इस मामले में आरोपी कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के लापता होने के बाद उनकी पत्नी से शुक्रवार को उनके पते और फोन नंबर के बारे में पूछताछ की।

इस बीच कुमार के वकील ने अलीपुर सत्र न्यायालय में एक बार फिर अग्रिम जमानत याचिका दायर की। उधर, सीबीआई ने उनकी तलाश में कोलकाता, दक्षिण और उत्तर 24 परगना के छह ठिकानों पर छापे मारे।

सीबीआई ने कुमार को गत शुक्रवार से कई बार उसके समक्ष पेश होने के लिए बुलाया लेकिन वह अब तक सीबीआई के सामने उपस्थित होने से बच रहे हैं। यहां तक कि उन्हें आज सुबह 10 बजे भी सीबीआई कार्यालय में पेश होने का समन जारी किया गया था लेकिन वह नहीं आए।

जांच एजेंसी पिछले एक सप्ताह से उनसे संपर्क करने का विफल प्रयास कर रही है। सूत्रों का कहना है कि पूर्व पुलिस आयुक्त जांच एजेंसी को चकमा देने के लिए अलग-अलग मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

सीबीआई अधिकारियों ने कुमार का पता नहीं लगने पर आज उनकी पत्नी संचीता कुमार से उनके पार्क स्ट्रीट स्थित निवास पर कुमार के ठिकाने और फोन नंबर आदि के बारे में पूछताछ की।

उनसे यह भी पूछा गया कि क्या वह अपने पति के साथ संपर्क में हैं अौर वह उनसे आखिरी बार कब मिली थी। जांच एजेंसी ने उनसे लगभग 40 मिनट तक पूछताछ की। संचीता कुमार भारतीय राजस्व सेवा की अधिकारी हैं।

कुमार के वकील इस दौरान अलग-अलग अदालतों में जमानत याचिका दायर कर चुके हैं। उन्होंने अलीपुर अदालत में आज एक बार फिर अग्रिम जमानत याचिका दायर की जिस पर शनिवार को सुनवाई होने की संभावना है। अलीपुर अदालत ने गुरुवार को कहा था कि यदि कुमार जांच एजेंसी के साथ सहयोग नहीं करते हैं, तो सीबीआई गिरफ्तारी वारंट के बिना भी उन्हें गिरफ्तार कर सकती है।

अदालत ने कहा था कि केंद्रीय जांच एजेंसी को कुमार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट का आदेश लेने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि उच्चतम न्यायालय तथा कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पहले ही कह दिया है कि यदि कुमार इस मामले में सहयोग नहीं करते हैं, तो सीबीआई उन्हें गिरफ्तार कर सकती है।