Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Indian women's team coach Kim Ji Hyun resigns - Sabguru News
होम Sports Other Sports भारतीय महिला टीम की कोच किम ने दिया इस्तीफा

भारतीय महिला टीम की कोच किम ने दिया इस्तीफा

0
भारतीय महिला टीम की कोच किम ने दिया इस्तीफा
Indian women's team coach Kim resigns
Indian women's team coach Kim resigns
Indian women’s team coach Kim resigns

हैदराबाद भारतीय महिला बैडमिंटन की एकल वर्ग की कोच किम जी हियून ने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दे दिया है जिससे मंगलवार से शुरू हुये कोरिया ओपन टूर्नामेंट से ठीक पहले खिलाड़ियों खासकर स्टार शटलर पीवी सिंधू को बड़ा झटका लगा है।

कोरियाई कोच पिछले चार महीने से सिंधू को ट्रेनिंग दे रही थी और उनके हाल ही में विश्व चैंपियन बनने में भी अहम भूमिका निभाई थी। कोरिया ओपन के अलावा अगले वर्ष जापान में होने वाले टोक्यो ओलंपिक 2020 से ठीक पहले किम के इस्तीफे से भारतीय खिलाड़ियों की तैयारियों को भी झटका लगा है।

बताया जा रहा है कि किम के पति रिची मार को कुछ दिन पूर्व मस्तिष्काघात हुआ था जिससे महिला कोच को न्यूजीलैंड लौटना पड़ा है और वह करीब छह महीने तक अपने परिवार के साथ ही रहना चाहती हैं। गत वर्ष भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) ने 45 वर्षीय किम को भारतीय महिला एकल टीम के कोचिंग का जिम्मा सौंपा था। वह गत माह स्विटजरलैंड के बासेल में हुई विश्व चैंपियनशिप के दौरान भी सिंधू के साथ मौजूद थीं। सिंधू भारत की पहली शटलर हैं जिन्होंने विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता।

पूर्व कोरियाई खिलाड़ी और कोच किम अपनी राष्ट्रीय टीम के लिये भी कोचिंग कर चुकी हैं, लेकिन काेरियाई टीम के एशियाई खेलों में खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें पद से हटा दिया गया था। हालांकि उन्होंने भारत के राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद और बाकी सपाेर्ट स्टाफ के साथ काफी सफलता हासिल की।

इस बीच सिंधू ने भी अपनी कोच के अचानक पद से इस्तीफा देने पर निराशा जताई है। उन्होंने कहा,“ मैं पिछले चार महीने से कोच किम के साथ ट्रेनिंग कर रही थी और उन्होंने मेरे खेल में सुधार के लिये काफी काम किया। मुझे उनके जाने से बहुत निराशा हुई है।”