Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस पर 16 हफ्ते का बैन, 25 हजार जुर्माना - Sabguru News
होम Headlines टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस पर 16 हफ्ते का बैन, 25 हजार जुर्माना

टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस पर 16 हफ्ते का बैन, 25 हजार जुर्माना

0
टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस पर 16 हफ्ते का बैन, 25 हजार जुर्माना
tennis player Nick Kyrgios given suspended 16 week ban for aggravated behaviour
tennis player Nick Kyrgios given suspended 16 week ban for aggravated behaviour

मेलबोर्न। आस्ट्रेलिया के बदनाम टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस पर उनके खराब व्यवहार के चलते एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल एटीपी ने 16 हफ्ते का बैन लगाया है।

किर्गियोस पर बैन के अलावा 25 हजार डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है। पिछले कुछ वर्षाें में किर्गियोस ने मैदान पर आक्रामक और आपत्तिजनक व्यवहार दिखाया है जिसके लिए वह कई बार जुर्माना और निलंबन झेल चुके हैं। ऐसे में इस बार 16 हफ्ते के बैन के बाद भी एटीपी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पर बैन छह महीने तक नज़र रखेगा तथा इस दौरान उन्हें अपने व्यवहार में सुधार के लिए विशेषज्ञों की मदद भी दी जा सकती है।

एटीपी ने जारी अपने बयान में कहा कि किर्गियोस पर लगाया गया बैन छह महीने के प्रोबेशन के बाद समाप्त हो जाएगा, लेकिन यह उनके व्यवहार पर निर्भर करेगा। टूर आयोजकों ने किर्गियोस के गत माह सिनसिनाटी मास्टर्स में आक्रामक व्यवहार के बाद अपनी जांच शुरू की थी, इस दौरान टेनिस खिलाड़ी को कोर्ट पर दो रैकेट तोड़ने का दोषी पाया गया था, उन्होंने चेयर अंपायर के लिए भी अभद्र शब्दों का उपयोग किया था तथा दूसरे राउंड के मैच के दौरान मैदान पर थूका था।

उनपर बॉल के साथ गलत तरह से पेश आने, कोर्ट काे बिना इजाजत छोड़ने और अभद्र शब्दों काे तेज़ आवाज़ में बोलने के लिए 113,000 डाॅलर का जुर्माना लगाया गया था। हालांकि एटीपी ने उनके लगातार इस तरह के व्यवहार को देखते हुए उनकी जांच को आगे बढ़ाने और उन्हें दंडित करने का फैसला किया।