Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
मुख्यमंत्री गहलोत के बेटे वैभव ने आरसीए अध्यक्ष के लिए भरा नामांकन - Sabguru News
होम Sports Cricket मुख्यमंत्री गहलोत के बेटे वैभव ने आरसीए अध्यक्ष के लिए भरा नामांकन

मुख्यमंत्री गहलोत के बेटे वैभव ने आरसीए अध्यक्ष के लिए भरा नामांकन

0
मुख्यमंत्री गहलोत के बेटे वैभव ने आरसीए अध्यक्ष के लिए भरा नामांकन
vaibhav gehlot files nomination for RCA chairman
vaibhav gehlot files nomination for RCA chairman

जयपुर। राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के लिए चार अक्टूबर को होने वाले चुनाव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र भरा।

बुधवार तक नामांकन भरने का समय है और अभी उनके खिलाफ किसी ने नामांकन पत्र नहीं भरा हैं। अब तक डूडी गुट से किसी के आगे नहीं आने से वैभव के निर्विरोध अध्यक्ष बनने की संभावना प्रबल होती जा रही है।

चुनाव के लिए सोमवार देर रात जारी मतदाता सूची में चुनाव अधिकारी आरआर रश्मि ने वैभव को राजसमंद जिला संघ का कोषाध्यक्ष माना है और वह आरसीए का चुनाव लड़ने के लिए पात्र हैं जबकि उनके लिए चुनाव में रोड़ा बने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामेश्वर डूडी के नागौर जिला क्रिकेट संघ को चुनाव के लिए अयोग्य ठहरा देने से अब वह चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।

डूडी पिछले दिनों नागौर संघ के अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे और उनके आरसीए अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ने के दावे किए जा रहे थे लेकिन अब उनके चुनाव मैदान में नहीं होने तथा ललित मोदी गुट के लोगों के उनके समर्थन में खड़े दिखाई देने से वैभव गहलोत की आरसीए अध्यक्ष पद पर ताजपोशी आसान हो गई है। नागौर संघ के अलावा अलवर एवं श्रीगंगानगर क्रिक्रेट संघ को भी इस चुनाव के लिए अयोग्य माना गया है।

उल्लेखनीय है कि वैभव ने गत लोकसभा चुनाव में जोधपुर से कांग्रेस प्रत्याशी के रुप में चुनाव लड़ा था और केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी गजेन्द्र सिंह के सामने चुनाव हार गए थे।