Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
BJP's Gandhi Sankalp Yatra begins on Bapu's 150th birth anniversary - Sabguru News
होम Delhi बापू की 150 वीं जयंती पर भाजपा ने ‘गांधी संकल्प यात्रा’ आयोजित की

बापू की 150 वीं जयंती पर भाजपा ने ‘गांधी संकल्प यात्रा’ आयोजित की

0
बापू की 150 वीं जयंती पर भाजपा ने ‘गांधी संकल्प यात्रा’ आयोजित की
BJP's Gandhi Sankalp Yatra begins on Bapu's 150th birth anniversary
BJP's Gandhi Sankalp Yatra begins on Bapu's 150th birth anniversary
BJP organized ‘Gandhi Sankalp Yatra’ on Bapu’s 150th birth anniversary

नयी दिल्ली भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने पर्यावरण को होने वाले नुकसान के मद्देनजर लोगों से प्लास्टिक की थैली का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की है।

शाह ने आज यहां राष्ट्रपिता महात्मा की 150 वीं जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी के हैदरपुर रामलीला मैदान से भाजपा की ‘ गांधी संकल्प यात्रा ’ की शुरुआत करते हुए कहा कि प्लास्टिक हमारे वातावरण और स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है। उन्होंने लोगों से गांधी जयंती के दिन प्लास्टिक की थैली का उपयोग नहीं करने का प्रण लेने का अनुरोध किया ।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि एक बार इस्तेमाल किये जाने वाले प्लास्टिक पर रोक लगाने की मुहिम को जन आंदोलन बनाने की जरुरत है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक बार उपयोग में लाये जाने वाले प्लास्टिक से देश को मुक्त कराने का संकल्प व्यक्त किया है । इस मुहिम को जन आंदोलन बनाने की जिम्मेदारी देश की जनता और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं पर है।

उन्होंने कहा कि प्लास्टिक हमारे स्वास्थ्य और वातावरण के लिए भी हानिकारक है। इससे जानवरों पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। हम प्लास्टिक के थैले का उपयोग न करने का प्रण लें। प्रदूषण मुक्त स्वच्छ भारत के निर्माण में हम प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आगे बढ़ेंगे ।