Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राजस्थान लोकसेवा आयोग की परीक्षाएं आगे बढ़ी - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer राजस्थान लोकसेवा आयोग की परीक्षाएं आगे बढ़ी

राजस्थान लोकसेवा आयोग की परीक्षाएं आगे बढ़ी

0
राजस्थान लोकसेवा आयोग की परीक्षाएं आगे बढ़ी

अजमेर। राजस्थान लोकसेवा आयोग द्वारा सहायक अभियंता (सिविल, विद्युत, यांत्रिकी, कृषि) संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2018 के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया है।

आयोग की संयुक्त सचिव नीतू यादव के अनुसार संशोधित कार्यक्रम के अनुसार अब उक्त परीक्षा तीन,चार एवं पांच दिसंबर 2019 को आयोजित की जाएगी। पूर्व में यह परीक्षा नौ एवं ग्यारह अक्टूबर के बीच आयोजित की जानी थी लेकिन राज्य सरकार के कार्मिक विभाग से आई अनुशंसा के बाद आयोग की फुल कमीशन बेंच में परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाने की सिफारिश की जिस आधार पर आयोग ने नवीन तिथियां जारी की है।

इधर, वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला) संवीक्षा परीक्षा 2019 का आयोजन नौ से बारह अक्टूबर तक दो सत्रों में अजमेर जिला मुख्यालय पर आयोजित की जाएगी। आयोग ने प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए है।

आरपीएससी से 300 मीटर परिधि में निषेधाज्ञा लागू

अजमेर जिला मजिस्ट्रेट विश्व मोहन शर्मा ने एक आदेश जारी कर दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत राजस्थान लोक सेवा आयोग कार्यालय की चार दीवारी के 300 मीटर परिधि क्षेत्र की सीमाओं के अंदर निषेधाज्ञा लागू की है।

यह निषेधाज्ञा 60 दिवस तक प्रभावशील रहेगी। इस दौरान प्रतिबंधित क्षेत्र में 5 या 5 से अधिक व्यक्ति इकठ्ठे होकर किसी भी प्रकार का जमाव, धरना, प्रदर्शन, नारेबाजी आदि नही कर पाएंगे। साथ ही प्रतिबंधित क्षेत्र में किसी भी प्रकार के ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग भी नही कर पाएंगे।