Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
रविचंद्रन अश्विन ने की मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी - Sabguru News
होम Sports Cricket रविचंद्रन अश्विन ने की मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी

रविचंद्रन अश्विन ने की मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी

0
रविचंद्रन अश्विन ने की मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी

विशाखापत्तनम। भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सबसे तेज 350 टेस्ट विकेट लेने के मामले में पूर्व श्रीलंकाई ऑफ स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में थ्यूनिस डी ब्रून को आउट कर सबसे तेज 350 टेस्ट विकेट लेने के मामले में मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अश्विन ने इस मैच की पहली पारी में सात और दूसरी पारी में एक विकेट लेकर मैच में आठ विकेट पूरे किये और साथ ही अपने 350 टेस्ट विकेट भी पूरे कर लिए।

अश्विन सबसे तेज 350 टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन ने अपने टेस्ट करियर के 66वें मुकाबले में 350 विकेट लेने का कारनामा किया है। अब वह मुरलीधरन के साथ संयुक्त रूप से सबसे तेज 350 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। मुरलीधरन ने भी अपने 66वें टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 2001 में 350 टेस्ट विकेट पूरे किए थे।

भारतीय ऑफ स्पिनर 350 विकेट लेने वाले दुनिया के 25वें गेंदबाज और भारत के चौथे गेंदबाज बन गए हैं। भारत में अश्विन से आगे हरभजन सिंह (417), कपिल देव (434) और अनिल कुंबले (619) हैं।