Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
farooq abdullah status after chief minister - Sabguru News
होम Headlines मिस्टर फारूक अब्दुल्ला अब कैसा महसूस कर रहे हो

मिस्टर फारूक अब्दुल्ला अब कैसा महसूस कर रहे हो

0
मिस्टर फारूक अब्दुल्ला अब कैसा महसूस कर रहे हो
Farooq Abdullah is not under under house arrest, Amit Shah refutes claims in lok sabha
farooq abdullah status after chief minister
farooq abdullah status after chief minister

( अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद दो माह नजरबंद रहे जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला आज नजर आए)

मोदी सरकार के 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला को श्रीनगर में नजरबंद किया गया था । दो महीने बाद आज पहली बार फारूक अब्दुल्ला बाहर दिखाई दिए । इस दौरान फारूक अपनी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं से बातचीत करते हुए दिखाई दिए । अधिकांश मौके पर शेर-आे-शायरी में बात करने वाले फारूक अब्दुल्ला ने आज यह नहीं बताया कि वह अब कैसा महसूस कर रहे हैं ।

उन्होंने दाे महीने की अपनी नजरबंदी और जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर कोई बयान नहीं दिया है । राज्यपाल सत्यपाल मलिक की इजाजत के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता आज फारूक के निवास पर पहुंचे थे । इन नेताओं ने उमर अब्दुल्ला से भी मुलाकात की । फारूक को उनके आवास में ही नजरबंद रखा गया है । जबकि उमर अब्दुल्ला को सरकारी गेस्ट हाउस में रखा गया है । मालूम हो कि घाटी से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती को नजरबंद रखा गया है । उन्हें किसी से मिलने की अनुमति नहीं है ।

2 अक्टूबर को जम्मू में सभी राजनीतिक नेताओं की नजरबंदी खत्म की गई

2 अक्टूबर को जम्मू में सभी राजनीतिक नेताओं की नजरबंदी खत्म कर दी गई है, लेकिन कश्मीर में अभी भी नेताओं को नजरबंद रखा गया है । नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस और जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी जैसे राजनीतिक दलों के नेताओं को जम्मू में रिहा कर दिया है । गौरतलब है कि इसी साल 5 अगस्त को मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया था और राज्य को दो हिस्सों (जम्मू-कश्मीर और लद्दाख) में बांटकर दोनों को केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर दिया था ।

शंभूनाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार