Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
javadekar not agree with uddhav thakre commitment - Sabguru News
होम Breaking उद्धव ठाकरे के बयान पर जावेड़कर को आपत्ति, बाेले- इच्छा व्यक्त करने में क्या जाता है

उद्धव ठाकरे के बयान पर जावेड़कर को आपत्ति, बाेले- इच्छा व्यक्त करने में क्या जाता है

0
उद्धव ठाकरे के बयान पर जावेड़कर को आपत्ति, बाेले- इच्छा व्यक्त करने में क्या जाता है

( उद्धव ठाकरे ने एक साक्षात्कार में कहा था कि महाराष्ट्र में इस बार शिवसेना का ही मुख्यमंत्री होगा, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेड़कर को यह बात पसंद नहीं आई )

21 अक्टूबर को महाराष्ट्र में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना गठबंधन करके लड़ रही है । राज्य में अभी नामांकन प्रक्रिया चल रही है, लेकिन दोनों पार्टियों की ओर से हर रोज बयान देखने को मिल रहे हैं । ऐसा लगता है कि जैसे दोनों अलग-अलग चुनाव लड़ रही हों । अब नया विवाद जो कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक इंटरव्यू में कहा था कि इस बार विधानसभा चुनाव के बाद शिवसैनिक ही मुख्यमंत्री होगा ।

इस पर भाजपा ने आपत्ति जताई है, ठाकरे की यह बात केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेड़कर को पसंद भी नहीं आई । महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव भाजपा और शिवसेना एक विचारधारा होकर चुनाव लड़ रही हैं । लेकिन जब बात मुख्यमंत्री पद की आती है तो दोनों के सुर अलग हो जाते हैं । भारतीय जनता पार्टी की ओर से जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने देवेंद्र फडणवीस को ही चेहरा बनाया है और यह दावा भी किया है कि वो दोबारा सीएम की कुर्सी पर बैठेंगे ।

वहीं शिवसेना के नेता लगातार उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बता रहे हैं । शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने ‘सामना’ के लिए एक इंटरव्यू दिया है जिसमें उन्होंने यह वचन दिया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद पर शिवसैनिक को ही बैठाएंगे । ठाकरे के बयान पर आपत्ति जताते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इच्छा व्यक्त करने में क्या जाता है । गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे ने कहा है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद पर शिवसैनिक को बैठाकर दिखाऊंगा, ये मेरा शिवसेना प्रमुख (बालासाहेब ठाकरे) को वचन है ।

राज्य में मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा और शिवसेना में तल्खी बढ़ा दी है । यह तो चुनाव परिणामों के बाद ही तय हो सकेगा कि किस पार्टी का मुख्यमंत्री बनेगा, आइए जब तक इंतजार कर लेते हैं ।

शंभूनाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार