Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
salman khurshid now not satisfied with congress party - Sabguru News
होम Breaking कांग्रेस के अंदर भी पनप रहा असंतोष, अब सलमान खुर्शीद ने जताई नाराजगी

कांग्रेस के अंदर भी पनप रहा असंतोष, अब सलमान खुर्शीद ने जताई नाराजगी

0
कांग्रेस के अंदर भी पनप रहा असंतोष, अब सलमान खुर्शीद ने जताई नाराजगी

 

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के अंदर सब कुछ ठीक नहीं है । एक और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने अपनी ही पार्टी पर निशाना साधा है । इन दिनों महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव अपने शबाब पर हैं । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बिना बताए विदेश दौरे पर हैं ।

इन दोनों राज्यों में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए कोई पार्टी का शीर्ष नेता नजर नहीं आ रहा है । राहुल गांधी विदेश दौरे पर हैं, वहीं सोनिया गांधी चुनाव प्रचार करने में अब इतनी सक्षम नहीं है । ऐसे में कई कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को अपने लीडरशिप को लेकर आक्रोश बढ़ता जा रहा है । पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने अपनी ही पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधा है ।

खुर्शीद ने कहा है कि पार्टी में इन दिनों प्रचार करने वाला कोई नहीं है । उन्होंने कहा कि अगर ऐसी स्थिति रही तो महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावाें में कांग्रेस को सफलता नहीं मिल पाएगी । खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस का संघर्ष इस कदर बढ़ गया है कि वह अपना भविष्‍य भी सुनिश्चित कर पाने में सक्षम नहीं है । पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि हमारी सबसे बड़ी समस्या है कि हमारे नेता ने पद छोड़ दिया ।

कई दिग्गज नेता कांग्रेस छोड़ चुके हैं

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले हरियाणा और महाराष्ट्र में कई बड़े नेता कांग्रेस छोड़ चुके हैं । 21 सितंबर को चुनाव की घोषणा के बाद हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया । महाराष्ट्र में संजय निरुपम ने चुनाव कार्यक्रमों से खुद को अलग कर लिया है । दोनों ही राज्यों में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे ।

शंभूनाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार