Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
रनों का पहाड़ खड़ा करने वाले इस खिलाड़ी को MS धोनी ने 5 साल किया नजरअंदाज - Sabguru News
होम Sports Cricket रनों का पहाड़ खड़ा करने वाले इस खिलाड़ी को MS धोनी ने 5 साल किया नजरअंदाज

रनों का पहाड़ खड़ा करने वाले इस खिलाड़ी को MS धोनी ने 5 साल किया नजरअंदाज

0
रनों का पहाड़ खड़ा करने वाले इस खिलाड़ी को MS धोनी ने 5 साल किया नजरअंदाज
MS Dhoni ignored Baba Aparajith for 5 years
MS Dhoni ignored Baba Aparajith for 5 years
MS Dhoni ignored Baba Aparajith for 5 years

स्पोर्ट्स डेस्क भारत के कई खिलाड़ी ऐसे है जो अंडर 19 और घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन करते है। लेकिन शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी उन्हें भारत की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिलता। यहां कि उन्हें बार-बार नजरअंदाज किया जाता है। एक ऐसा ही खिलाड़ी जो विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर रहा है। हम बात बाबा अपराजित (Baba Aparajith) की कर रहे है।

बाबा अपराजित के शानदार प्रदर्शन के दमपर तमिलनाडु (Tamil Nadu) ने रेलवे (Railways) को आठ विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप सी में लगातार सातवीं जीत दर्ज की। अपराजित ने 124 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 111 रन बनाए। यही नहीं इससे पहले उन्होंने 30 रन देकर 4 विकेट भी लिए थे। रेलवे ने 50 ओवरों में 5 विकेट पर 200 रन बनाये। जवाब में तमिलनाडु ने लक्ष्य 44.1 ओवर में हासिल कर लिया।

लेकिन बाबा अपराजित काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। वह 2012 में अंडर 19 वर्ल्‍ड कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्‍य रहे है। बाबा अपराजित ने विजय हजारे ट्रॉफी में जबरदस्‍त प्रदर्शन किया है. वे रन बनाने में सबसे आगे हैं। उन्‍होंने 7 मैचों में 109.75 की औसत से 439 रन बनाए हैं। वे 4 अर्धशतक और 1 शतक बना चुके हैं।

वह आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स हिस्सा रहे हैं। साल 2018 की नीलामी में उन्‍हें किसी ने खरीदा नहीं था। वह 5 साल तक महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली आईपीएल टीमों (चेन्‍नई व राइजिंग पुणे सुपरजाएंट) के साथ रहे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। यह खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करता रहा और चयनकर्ता उन्हें नजरअंदाज करते रहे।