Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
चूरू : स्कूल की पानी टंकी में जहरीला पदार्थ डालने से 60 बच्चों की बिगड़ी तबीयत - Sabguru News
होम Breaking चूरू : स्कूल की पानी टंकी में जहरीला पदार्थ डालने से 60 बच्चों की बिगड़ी तबीयत

चूरू : स्कूल की पानी टंकी में जहरीला पदार्थ डालने से 60 बच्चों की बिगड़ी तबीयत

0
चूरू : स्कूल की पानी टंकी में जहरीला पदार्थ डालने से 60 बच्चों की बिगड़ी तबीयत

चूरू। चूरू जिले के भालेरी कस्बे के एक निजी स्कूल में जहरीला पानी पीने से करीब 60 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई जिसमें सात की हालत नाजुक है।

सूत्रों के अनुसार स्कूल में आज सुबह अज्ञात व्यक्ति ने पानी की टंकी और स्टाफ के मटके में कोई जहरीला पदार्थ मिला दिया। इस घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मच गया। बच्चों के अभिभावकों में अफरा तफरी मच गई।

जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि भालेरी कस्बे में ड्रीमलैंड अकादमी शिक्षण संस्थान उच्च माध्यमिक विद्यालय में बच्चों ने टंकी का पानी पिया, जिससे उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। इन बच्चों को जब अस्पताल ले जाया जाने लगा तब इसकी सूचना पुलिस को मिली।

उन्होंने बताया कि सात बच्चों विश्वंत, दिनेश, मनोज, कमलेश, आबिदा असबिदा और आलिया को हालत नाजुक होने के कारण चूरू जिला मुख्यालय के सरकारी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। इनका वहां पर उपचार चल रहा है। शेष 51 बच्चों को प्राथमिक उपचार देकर छुट्टी दे दी गई।

उन्होंने बताया कि बयान के आधार पर भालेरी थाना में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ पानी में जहरीला पदार्थ मिलाने के आरोप में धारा 328 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार स्कूल में 420 बच्चे पढ़ते हैं। बच्चों की तबीयत बिगड़ने का पता चलने पर उनके अभिभावकों में अफरातफरी मची रही। प्रधानाचार्य को हिदायत दी गई है कि स्कूल में किसी भी तरह की सामग्री और पानी का ग्रहण नहीं किया जाए और न ही किसी को करने दिया जाए। स्कूल में सुरक्षा के तौर पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। विषाक्त पानी के सैंपल प्रयोगशाला जांच के लिए लिए गए हैं।