Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Birthday special : tv film actor ronit roy - Sabguru News
होम Entertainment Bollywood Birthday Special : रोनित रॉय ने संघर्ष के दिनों में धोए बर्तन, जानिए खास बातें

Birthday Special : रोनित रॉय ने संघर्ष के दिनों में धोए बर्तन, जानिए खास बातें

0
Birthday Special : रोनित रॉय ने संघर्ष के दिनों में धोए बर्तन, जानिए खास बातें
birthday-special tv-film actor ronit roy
birthday-special tv-film actor ronit roy
birthday-special tv-film actor ronit roy

फिल्मी दुनिया के जाने माने एक्टर रोनित रॉय (Ronit Roy) आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे है। हिंदू बंगाली परिवार से ताल्लुक रखने वाले रोनित ने टीवी और फिल्मी दुनिया में जमकर नाम कमाया। तो चलिए जानें कुछ खास बातें –

रोनित रॉय ने अहमदाबाद में स्कूल की पढ़ाई खत्म करने के बाद होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया। कोर्स करने के बाद वो मुंबई आ गए और सुभाष घई के घर पर रहने लगे। इसके बाद उनका मन भी एक्टिंग की तरफ जाने लगा। इस बारे में उन्होंने सुभाष घई से बात करी। सुभाष घई ने उन्हें समझाया कि फिल्म इंडस्ट्री में काम मिलना काफी मुश्किल है, इसलिए उन्होंने मुंबई के ‘सी रॉक होटल’ में ट्रेनी की नौकरी कर ली। इस नौकरी के दौरान रॉनित को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा। वो होटल में बर्तन धोने से लेकर टेबल साफ करने तक का काम किया करते थे।

काफी समय तक फिल्म इंडस्ट्री में आने के लिए रोनित को पापड़ बेलने पड़े। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। साल 1992 में फिल्म ‘जान तेरे नाम’ में उन्हें लीड रोल ऑफर हुआ। पहली ही फिल्म से वो बॉलीवुड में छा गए। फिल्म के गाने जमकर पसंद किये गए। इसके बाद उन्होंने टीवी की तरफ रुक कर लिया। टीवी सीरियल ‘कमाल’ से उन्होंने छोटे पर्दे पर कदम रखा। टीवी करियर के दौरान भी वो फिल्मो में काम करते रहे। उन्होंने अक्षय के साथ फिल्म सैनिक और बॉस में काम किया।