Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
महात्मा गांधी पर भ्रामक जानकारी देने का षडयंत्र कर रहा है संघ : कांग्रेस - Sabguru News
होम Delhi महात्मा गांधी पर भ्रामक जानकारी देने का षडयंत्र कर रहा है संघ : कांग्रेस

महात्मा गांधी पर भ्रामक जानकारी देने का षडयंत्र कर रहा है संघ : कांग्रेस

0
महात्मा गांधी पर भ्रामक जानकारी देने का षडयंत्र कर रहा है संघ : कांग्रेस

नई दिल्ली। गुजरात में स्कूली परीक्षा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या को ‘आत्महत्या’ बताए जाने से संबंधित सवाल को लेकर उठे विवाद पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ इस तरह की भ्रामक जानकारी देकर गांधीजी के खिलाफ षडयंत्र कर रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक ने सोमवार को यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि गुजरात में परीक्षा में बच्चों से प्रश्न पूछा गया है कि गांधीजी ने आत्महत्या कैसे की? यह सवाल राज्य सरकार से वित्त पोषित विद्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों के संगठन सुफलाम शाला विकास संकुल ने नौंवीं कक्षा की परीक्षा में पूछा है।

उन्होंने कहा कि आरएसएस तथा कट्टरपंथी संगठन इस तरह की भ्रामक जानकारी बापू के बारे में सुनियोजित ढंग से एक षडयंत्र के तहत प्रचारित कर रहे हैं। इससे पहले हिंदू महासभा तथा आरएसएस से जुड़े अन्य संगठन और व्यक्ति भी बापू के खिलाफ इसी तरह का षडयंत्र करते रहे हैं। उन्होंने भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर का उदाहरण दिया जिसमें उन्होंने बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे को महिमामंडित किया है।

प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि महात्मा गांधी की सदाशयता, उदारता और अहिंसा को गोडसे की कायरता के समक्ष कमजोर और झुका हुआ दिखाने का षडयंत्र चल रहा है। गांधी के चश्मे को प्रतीक बनाकर नजरिया गोडसे का चलाया जाए, यह चलने वाला नहीं है।