Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अब पाकिस्तान जा रहा अपने हक का पानी रोक कर किसानों को देंगे : मोदी - Sabguru News
होम Breaking अब पाकिस्तान जा रहा अपने हक का पानी रोक कर किसानों को देंगे : मोदी

अब पाकिस्तान जा रहा अपने हक का पानी रोक कर किसानों को देंगे : मोदी

0
अब पाकिस्तान जा रहा अपने हक का पानी रोक कर किसानों को देंगे : मोदी
pm Modi said now we will give water to farmers by stopping their right to Pakistan
pm Modi said now we will give water to farmers by stopping their right to Pakistan
pm Modi said now we will give water to farmers by stopping their right to Pakistan

चरखी दादरी/कुरूक्षेत्र  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर अब पानी को लेकर सर्जीकल स्ट्राईक करने के आज संकेत दिये और कहा कि देश के हिस्से का जो पानी नदियों के माध्यम से सीमा पार जा रहा है उसे रोक कर हरियाणा के घर-घर और किसानों के खेतों तक पहुंचाया जाएगा।

श्री मोदी ने चरखी दादरी विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी बबीता फोगाट के समर्थन में चुनावी रैली के साथ राज्य में आज के अपने दौरे की शुरू करते हुये उपस्थित लोगों से अपील की कि वे अपनी बेटी को जिता कर विधानसभा में पहुंचाएं जो वहां इस क्षेत्र के लोगों की आवाज बनेगी। उन्होंने राज्य के हर किसान के खाते में सीधी मदद पहुंचाने की भी बात कही।

उन्होंने कहा कि देश के हक का पानी गत 70 साल से तक पाकिस्तान जाता रहा। इसे रोककर अब हरियाणा के घर-घर और खेत तक पहुंचाया जाएगा। इस दिशा में काम शुरू हो चुका है। इस पानी पर हरियाणा, पंजाब और राजस्थान का हक है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने छोटे किसानों को पेंशन से जोड़ने का वादा किया था तथा राज्य में पार्टी की सरकार बनते ही यह काम पूरा कर दिया गया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनावों की तरह हरियाणा में विधानसभा चुनावों में भी फिजां बदली नज़र आ रही है। वह गत दो दिनाें से राज्य में अलग अलग जगह जा रहे हैं और रुख साफ-साफ नजर आ रहा है। जनता ने एक बार फिर भाजपा को सेवा करने का मौका देना तय कर लिया है। उन्होंने कहा कि कभी दो तीन सीटों वाली भाजपा आज राज्य में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने की तैयारी कर रही है।

उन्होंने करीब चार माह पहले राज्य में हुये लोकसभा चुनावों में सभी दस सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिये भी जनता का आभार व्यक्त किया और कहा कि यह यहां की जनता के प्रेम, परिश्रम और ईमानदारी के कारण सम्भव हो सका है। उन्होंने कहा कि संगठन में रहते हुये वह हरियाणा के अनेक क्षेत्रों में रहे और यहां जनता से उन्हें अपार स्नेह मिला। “मैं राज्य में न तो वोट मांगने और न ही प्रचार करने आता हूँ बल्कि हरियाणा मुझे खुद यहां खींच लाता है।“

उन्होंने शहीदों की इस धरती को शत शत नमन करते हुये कहा कि केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकारें होने से राज्य में डबल इंजन से विकास हुआ है। प्रदेश में मेडिकल कॉलेज, उद्याेग और लॉजिस्टिक हब बन रहे हैं। राज्य में सरकार ने हरियाणा एक-हरियाणवी एक की तर्ज पर बिना किसी भेदभाव और क्षेत्रवाद के एक समान विकास किया है। जबकि पहले की सरकारों में ऐसा नहीं होता था। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के प्रेम ने बांटने वाली राजनीति को समाप्त कर दिया।

लोकसभा चुनाव में जो प्यार प्रदेश की जनता ने दिया उसका असर दिख रहा है। पांच साल में विकास की जो बुनियाद प्रदेश में भाजपा ने रखी उस पर काम शुरू हो चुका है। देश के गांव अपनी संस्कृति और सम्मान बनाए रखते हुए विकास की दिशा में खुद आगे बढ़ रहे हैं। अगर ऐसा नहीं हाेता तो “बेटी बचाओ-बेटी पढ़ा“ आंदोलन सफल नहीं हो सकता था। न घर-घर तक गैस कनेक्शन और सुविधाएं पहुंचतीं।