Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राजस्थान राज्य अन्तर जिला सिविल सेवा टेनिस एवं बैडमिंटन प्रतियोगिता का अजमेर में शुभारम्भ - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer राजस्थान राज्य अन्तर जिला सिविल सेवा टेनिस एवं बैडमिंटन प्रतियोगिता का अजमेर में शुभारम्भ

राजस्थान राज्य अन्तर जिला सिविल सेवा टेनिस एवं बैडमिंटन प्रतियोगिता का अजमेर में शुभारम्भ

0
राजस्थान राज्य अन्तर जिला सिविल सेवा टेनिस एवं बैडमिंटन प्रतियोगिता का अजमेर में शुभारम्भ

अजमेर। राजस्थान राज्य अन्तर जिला सिविल सेवा टेनिस एवं बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारम्भ पटेल स्टेडियम में किया गया। शुभारम्भ समारोह की मुख्य अतिथि जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गजेन्द्र सिंह राठौड़ थे।

राठौड़ ने प्रतियोगिता के शुभारम्भ की घोषणा करते हुए कहा कि यह राज्य स्तरीय प्रतियोगिता राजस्थान के उन खिलाड़ियों के लिए वरदान है जो राजकीय सेवा में कार्य करते हुए खेल की तरफ पूरा ध्यान नहीं दे पाते है। प्रतियोगिता में भाग लेने से तैयारी और खेल से कार्मिक तंदुरूस्त रहता है। वर्षभर कार्य करने के उपरान्त प्रतियोगिताओं में भाग लेकर प्रतिभागी नई ऊर्जा के साथ पुनः कार्य में जुट जाते हैं।

सचिवालय के सुरेश चन्द्र ने कहा कि खेल के माध्यम से राज्यभर की सेवारत खेल प्रतिभाएं एक स्थान पर एकत्र हो जाती है। इससे प्रतिभागियों का एक स्थान पर समागम होता है। खेल में जीत और हार मायने नहीं रखती है। जिले से आकर प्रतियोगिता में भाग लेना महत्वपूर्ण है।

जिला खेल अधिकारी अभिमन्यू सिंह ने बताया कि यह प्रतियोगिता आगामी 20 अक्टूबर तक आयोजित होगी। इसमें बैडमिंटन की 32 तथा टेनिस की 15 टीमे भाग ले रही है। बैडमिंटन के पुरूष वर्ग में 22 तथा महिला वर्ग में 10 टीमे भाग ले रही है।

बैडमिंटन की प्रतियोगिताएं इंडोर स्टेडियम एवं अजमेर क्लब तथा टेनिस की प्रतियोगिताएं मेयो गर्ल्स कॉलेज में आयोजित हो रही है। इन प्रतियोगिताओं में लगभग 250 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।

शुभारम्भ समारोह में अतिरिक्त कलक्टर कैलाश चंद शर्मा, अरविंद कुमार सेंगवा, सचिवालय के अजय असवाल एवं बृजेश चांदोलिया, उपखण्ड अधिकारी अर्तिका शुक्ला, जिला शिक्षा अधिकारी देवी सिंह कच्छावा उपस्थित थे।

ध्वजारोहण से पहले गिरा पोल

राजस्थान राज्य अन्तर जिला सिविल सेवा टेनिस एवं बैडमिंटन प्रतियोगिता के शुभारम्भ पर पटेल स्टेडियम में सुबह कार्यक्रम की तैयारियां की जा रही थी, इसी दौरान करीब 10:30 बजे मैदान में मुख्य स्टेडियम के सामने लगा स्थाई रूप से लगा पोल अचानक गिर पडा। इस पोल पर ही प्रतियोगिता आरंभ का ध्वज फहरना था। पोल के नीचे की तरफ जंग लग जाने से यह हादसा होना बताया जा रहा है। 15 अगस्त और 26 जनवरी पर इसी पोल पर राष्ट्रीय घ्वज फहराया जाता रहा है। पोल के ऐन मौके पर गिर जाने से आयोजनकर्ता भौंचक रह गए और आनन फानन टेंट हाउस में काम आने वाला पोल मंगवाकर उस पर ध्वजरोहण की रस्म अदायगी करवाई।