Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
ओलम्पिक क्वालीफायर्स में मनप्रीत सिंह और रानी को कप्तानी - Sabguru News
होम Delhi ओलम्पिक क्वालीफायर्स में मनप्रीत सिंह और रानी को कप्तानी

ओलम्पिक क्वालीफायर्स में मनप्रीत सिंह और रानी को कप्तानी

0
ओलम्पिक क्वालीफायर्स में मनप्रीत सिंह और रानी को कप्तानी

नई दिल्ली। ओड़िसा के भुवनेश्वर में एक और दो नवंबर को होने वाले महत्वपूर्ण ओलम्पिक क्वालीफायर्स के लिए भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों की कप्तानी क्रमशः मनप्रीत सिंह और रानी को सौंपी गई है।

हॉकी इंडिया ने एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के लिए शुक्रवार को 18 सदस्यीय पुरूष और महिला टीमों की घोषणा की। पुरूष टीम की कप्तानी मनप्रीत करेंगे और फारवर्ड एसवी सुनील उपकप्तान होंगे। महिला टीम की कप्तान रानी होंगी और उपकप्तान गोलकीपर सविता होंगी।

विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की पुरुष टीम भारत का सामना 22वीं रैंकिंग के रूस से होगा जबकि नौंवीं रैंकिंग की भारतीय महिला टीम का मुकाबला 13वीं रैंकिंग के अमरीका से होगा।

क्वालीफायर में दो मैच होंगे और कुल अंकों के आधार पर विजेता का फैसला होगा। जीतने पर तीन अंक और ड्रा पर एक अंक मिलेगा। यदि अंक बराबर रहते हैं तो गोल औसत देखा जाएगा। यदि तब भी मामला बराबर रहता है तो शूट आउट का सहारा लिया जाएगा।

विजेता का 2020 टोक्यो ओलंपिक में स्थान सुनिश्चित होगा। ओलम्पिक का हॉकी टूर्नामेंट 2020 में 25 जुलाई से सात अगस्त तक होगा।

पुरूष टीम : मनप्रीत सिंह (कप्तान), पीआर श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, सुरेंदर कुमार, गुरिंदर सिंह, रूपिंदर पाल सिंह, अमित रोहिदास, नीलकांत शर्मा, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, ललित कुमार उपाध्याय, एसवी सुनील, मनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह और सिमरनजीत सिंह।

महिला टीम : रानी रामपाल (कप्तान), सविता, रजनी इतिमारपू, दीप ग्रेस एक्का, गुरजीत कौर, रीना खोखर, सलीमा टेटे, सुशीला चानू पुखरंबम, निक्की प्रधान, मोनिका, नेहा गोयल, लिलिमा मिंज, नमिता टोप्पो, वंदना कटारिया, नवनीत कौर, लालरेमसियामी, नवजोत कौर और शर्मिला देवी।