Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कांग्रेस का यू-टर्न, सिब्बल बोले वीर सावरकर को भी मानते हैं हम - Sabguru News
होम Breaking कांग्रेस का यू-टर्न, सिब्बल बोले वीर सावरकर को भी मानते हैं हम

कांग्रेस का यू-टर्न, सिब्बल बोले वीर सावरकर को भी मानते हैं हम

0
कांग्रेस का यू-टर्न, सिब्बल बोले वीर सावरकर को भी मानते हैं हम

नई दिल्ली। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर वीर सावरकर को ‘भारत रत्न’ देने को लेकर उठे विवाद के बीच इस मांग को औचित्यहीन बताने वाली कांग्रेस ने अब स्वीकार किया है कि वह सावरकर सहित सभी स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान करती है लेकिन इसको लेकर की जा रही राजनीति के खिलाफ है।

कांग्रेस प्रवक्ता कपिल सिब्बल ने शनिवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह आजादी की लड़ाई के सभी बांकुरों का सम्मान करती है लेकिन इसको लेकर चल रही राजनीति ठीक नहीं है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताना चाहिए कि वह गांधी या सावरकर में से किसे मानते हैं।

उन्होंने कहा कि आप सावरकर की निगाह से सबको देखते हैं। हम सावरकर सहित देश को आजादी देने वाले सबका सम्मान करते हैं। मोदी काे यह बताना चाहिए कि वह सावरकर के भक्त हैं या गांधी जी के भक्त हैं या इन दोनों के भक्त हैं। इस सवाल का आपको जवाब देना है।

प्रवक्ता ने कहा कि मोदी इतिहास रचने में लगे हैं लेकिन उन्हें मालूम होना चाहिए कि इतिहास गांधी जी ने भी रचा था और गांधी जी के हत्यारे नाथूराम गोडसे ने भी रचा था। हम गांधी जी के इतिहास को गले लगाते हैं और आप बताएं कि आप गांधी जी या गोडसे में से किसके इतिहास को गले लगाते हैं।