Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
मिर्ची का करीबी गिरफ्तार, ED की हिरासत में भेजा गया - Sabguru News
होम Breaking मिर्ची का करीबी गिरफ्तार, ED की हिरासत में भेजा गया

मिर्ची का करीबी गिरफ्तार, ED की हिरासत में भेजा गया

0
मिर्ची का करीबी गिरफ्तार, ED की हिरासत में भेजा गया
Iqbal Mirchi's close arrest, sent to ED custody
Iqbal Mirchi's close arrest, sent to ED custody
Iqbal Mirchi’s close arrest, sent to ED custody

मुंबई। गिरोहबाज इकबाल मिर्ची का करीबी (मिर्ची की संपत्ति का वैधानिक प्रतिनिधि) को आज गिरफ्तार कर लिया गया और प्रवर्तन निदेशालय के हिरासत में भेज दिया गया।

आरोपी हुमायूं मर्चेंट को विशेष अदालत में पेश किया और प्रवर्तन निदेशालय के हिरासत में भेज दिया गया। अदालत से जांच एजेंसी ने मांग की थी की मिर्ची की विवादित जमीन के संबंध में जांच के लिए आरोपी को हिरासत में भेजा जाए।
अदालत को यह भी बताया गया कि भारत में आधा दर्जन संपत्ति के अलावा जांच एजेंसी ने मिर्ची से जुड़ी लंदन और युएई समेत 25 से अधिक संपत्ति का पता लगाया गया है।

ईडी के अनुसार इन 25 संपत्तियों में से सीजे हाउस में दो मंजिल पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रफुल पटेल के पास हैं। श्री पटेल ने मिर्ची के परिवार के सदस्यों के साथ संपत्ति के संबंध में समझौते पर हस्ताक्षर किये थे जिसके संबंध में ईडी ने उनसे पूछताछ की।

हाल ही में ईडी के अधिकारियों ने प्रफुल पटेल से इस संबंध में कार्यालय में बुलाकर पूछताछ की थी। इकबाल मिर्ची के दाहिने हाथ हुमायूं मर्चेंट और बहनोई मुश्ताक मेमन ने पहले अपना बयान दर्ज किया था और बताया था कि कैसे मिर्ची ने मुंबई में संपत्तियों को नियोजित किया था, खासकर दक्षिण मुंबई में।

गौरतलब है कि पटेल ने इकबाल मिर्ची के साथ किसी तरह का संबंध होने से इनकार किया और मर्चेंट या मुश्ताक के साथ किसी मुलाकात से भी इनकार किया। हुमायूं मर्चेंट की गिरफ्तारी से ईडी अधिकारियों को चल रही जांच में मदद मिल सकती है।