Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
बांग्लादेशी क्रिकेटरों की हड़ताल खत्म, भारत दौरा तय समय पर - Sabguru News
होम Sports Cricket बांग्लादेशी क्रिकेटरों की हड़ताल खत्म, भारत दौरा तय समय पर

बांग्लादेशी क्रिकेटरों की हड़ताल खत्म, भारत दौरा तय समय पर

0
बांग्लादेशी क्रिकेटरों की हड़ताल खत्म, भारत दौरा तय समय पर
Bangladeshi cricketers strike ends
Bangladeshi cricketers strike ends
Bangladeshi cricketers strike ends

ढाका। बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने राष्ट्रीय बोर्ड द्वारा अपनी अधिकतर मांगे माने जाने के बाद अपनी हड़ताल समाप्त कर दी है जिसके साथ ही साफ हो गया है कि टीम का भारत दौरा अब निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित होगा।

बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने बुधवार देर रात बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के घरेलू प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों के वेतन में वृद्धि सहित खिलाड़ियों की कई मांगों पर अपनी सहमति जता दी है। राष्ट्रीय टीम के टेस्ट और ट्वंटी 20 कप्तान शाकिब अल हसन ने पत्रकारों से कहा कि हमारी बोर्ड के साथ बातचीत सफल रही। बीसीबी के अध्यक्ष और निदेशकों ने हमसे मुलाकात कर मांगों को सुना और उनपर सहमति जता दी और इन्हें जल्द पूरा किया जाएगा।

बांग्लादेशी क्रिकेटरों की हड़ताल समाप्त होने के साथ उनके अगले महीने से शुरू होने वाले भारत दौरे को लेकर चल रहे संशय के बादल भी टल गए हैं। इस दौरे में दोनों टीमें तीन ट्वंटी 20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेलेगी। शाकिब ने कहा कि बोर्ड ने प्रथम श्रेणी खिलाड़ियों के वेतन में बढ़ोतरी का भरोसा जताया है और हम शनिवार से खेलना शुरू कर देंगे तथा हमारी राष्ट्रीय टीम भारत दौरे के लिये 25 अक्टूबर से भारत दौरे के लिये कैंप का हिस्सा बनेंगे।

बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि वे खिलाड़ियों की अधिकतर मांगों को पूरा करने के लिए कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि दो मांगों को छोड़कर हमने बाकी सभी नौ मांगों को स्वीकार कर लिया है।

सर्वाेच्च अदालत के वकील मुस्ताफिजुर रहमान खान ने संवाददाता सम्मेलन में बांग्लादेशी क्रिकेटरों की मांगों की सूची पढ़कर सुनाई जिसमें महिला खिलाड़ियों के लिए बेहतर भुगतान की मांग शामिल थी। रहमान ने आस्ट्रेलिया का उदाहरण देते हुए कहा कि बीसीबी ने ऐसे प्रबंध किए हैं जिसमें पेशेवर क्रिकेटरों को राजस्व का उचित भुगतान किया जाएगा।

बांग्लादेश राष्ट्रीय खिलाड़ियों और प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों ने कुछ दिन पूर्व सही वेतन भुगतान को लेकर हड़ताल की घोषणा कर दी थी जिसमें राष्ट्रीय टीम के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर शाकिब एवं अन्य शीर्ष खिलाड़ी भी शामिल हो गए थे।

वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के संगठन ने भी बांग्लादेशी क्रिकेटरों काे अपना समर्थन जताया था। संस्था के कार्यकारी अध्यक्ष टोनी आयरिश ने खिलाड़ियों के प्रति समर्थन जताते हुए उनकी मांगों का भी समर्थन किया था।